Jasprit Bumrah : अब पाकिस्तान की खैर नहीं, बुमराह की हो रही है वापसी, BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

jasprit bumrah

jasprit bumrah

Jasprit Bumrah: भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। चोट के चलते 2022 से वो टीम से दूर हैं और अपनी फिटनेस पर काम कर रहें हैं। ऐसे में टीम इंडिया को उनकी कमी कई अहम मौकों पर खली है। गौरतलब है कि इस साल भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। पहले एशिया कप और फिर अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप खेला जाना है। इसको लेकर एक काफी अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, बुमराह की फिटनेस को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। जसप्रीत बुमराह ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है जहां वे बॉलिंग ड्रिल्स करते हुए देखे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Jasprit Bumrah Injury Update: क्या बुमराह का करियर हुआ खत्म! इस वजह से खा गए मार

मोहम्मद सिराज ने शेयर किया वीडियो

इस बात की पुष्टी तब और हो जाती है जब इस वीडियो पर भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सिराज ने बुमराह की इस वीडियो को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है। सिराज ने बुमराह को जल्द ही टीम इंडिया में देखने की उम्मीद भी की है। इस पोस्ट पर कैप्शन दिया है- ‘कभी हार मत मानो’। सिराज आगे लिखते हैं- जसप्रीत बुमराह भैया आपसे जल्द ही मुलाकात होगी। वीडियो में कई फोटोज हैं, जिससे साफ़ है कि वह अब अच्छे से रिकवर हो गए हैं और वापसी करने के लिए लगभग तैयार है। बुमराह ने गेंदबाजी शुरू कर दी है। वह एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे है। बुमराह ना सिर्फ गेंदबाजी, बल्कि फील्डिंग आदि भी कर रहे है।

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah आगामी एशिया कप में कर सकते हैं वापसी

बता दें कि साल 2022 सितंबर महीने में बैक स्ट्रेस की समस्या से जूझने वाले बुमराह को इसकी सर्जरी कराने का फैसला लेना पड़ा। अब उनके आगामी एशिया कप तक मैदान पर वापसी की उम्मीद जताई जा रही है। जसप्रीत बुमराह अपने बैक की सर्जरी पूरी तरह से सफल होने के बाद अभी फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। NCA में बुमराह ने गेंदबाजी अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है, जिसके बाद से उनकी टीम में जल्द वापसी को लेकर उम्मीद जताई जा रही है। यदि सबकुछ ठीक रहा तो बुमराह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: बुमराह को लेकर ये क्या कह गए पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा, सुन कर आ जाएगा गुस्सा

Exit mobile version