Israel Hamas War : इजरायल के पीएम की हिज्बुल्ला को चेतावनी, कहा – “यदि हिजबुल्लाह युद्ध के बीच में आता है..”

Israel Hamas War

Israel Hamas War

Israel Hamas War : आतंकी संगठन हमास के दक्षिणी इजरायल पर हमले के बाद से दोनों पक्षों के बीच जंग 17वें दिन भी जारी है। हमास ने 7 अक्टूबर की सुबह दक्षिणी इजरायल में हमला किया था। इसके बाद इजरायल ने युद्ध की घोषणा कर दी थी। अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस जंग के चलते गाजा में 4,651 फलस्तीनी मारे गए हैं, जबकि 1400 से ज्यादा इजरायलियों की मौत हुई है। इसके साथ ही भारी संख्या में लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। इजरायल का कहना है कि वह हमास के ठिकानों को निशाना बनाकर गाजा में एयरस्ट्राइक कर रहा है। हालांकि, अब तो इजरायल गाजा में जमीनी अभियान भी चलाना शुरु कर दिया है।

इजरायल के पीएम का हिज्बुल्ला को चेतावनी

इसी बीच इजरायल ने चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह को एक बार फिर हमास का साथ देने को लेकर चेतावनी दी है। बता दें कि हिजबुल्लाह ने कई बार हमास का साथ दिया है। इस युद्ध में भी उसने कई तरीके से हमास को सपोर्ट किया है। इजरायल के प्रधानमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर हमास से हो रहे युद्ध में बीच में आएगा तो हिजबुल्ला की अबतक की सबसे बड़ी गलती होगी।

दरअसल, इजरायल के पीएम नेतन्याहू लेबनान सशस्त्र समूह हिजबुल्ला के साथ चल रही सैन्य कार्रवाई के बीच रविवार को उत्तरी इजरायल में इजरायली रक्षा बल (आईडीएफ) कमांडो ब्रिगेड का दौरा करने पहुंचे थे। इसी दौरान, उन्होंने सैनिकों के साथ बात की और कहा यदि हिजबुल्लाह युद्ध के बीच में आता है, तो यह दूसरे लेबनान युद्ध का कारण बनेगा और वह अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती करेगा।

हिज्बुल्ला होगा इजरायल-हमास युद्ध में शामिल ?

हिज्बुल्ला ने कहा कि हमले में शनिवार को उसके छह लड़ाके मारे गए जो दो सप्ताह पहले शुरू हुए युद्ध के बाद एक दिन में मारे गए लोगों की सबसे बड़ी संख्या है। आपको बता दें कि हमास ने कहा है कि अगर इजराइल गाजा में जमीनी हमले शुरू करता है तो हिज्बुल्ला युद्ध में शामिल हो जाएगा।

ये भी पढ़ें : Israel Hamas War : फिलिस्तीन के समर्थन में खुलकर सामने आए पाकिस्तानी क्रिकेटर, क्या आईसीसी करेगा कार्यवाई ?

Exit mobile version