IPL 2024 : मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने रचा इतिहास, स्टार्क की एक गेंद की कीमत 7.4 लाख !

IPL 2024

IPL 2024 ऑक्शन के दौरान एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की धूम दिखी। मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने मिलकर आईपीएल टीमों की अच्छी खासी रकम खाली करा दी। दोनों ने मिलकर 45.25 करोड़ रुपये अपने पॉकेट में धर लिए। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल नीलामी इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा। स्टार्क के लिए कोलकाता और गुजरात टाइटंस के बीच जमकर बोली लगी। अंत में कोलकाता ने बाजी मारी।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की हुई बल्ले-बल्ले

पैट कमिंस को जब सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा तो तब वे आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने। 20 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। ऐसा लग रहा था कि वहीं सबसे मंहगे खिलाड़ी इस सीजन के होंगे, लेकिन अभी ऑक्शन बाकी था और उनके हमवतन मिचेल स्टार्क पर बोली लगनी शुरू हुई तो हर टीम अपने अपने पर्स में पैसा बचाकर बैठी हुई थी। पहले मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जंग हुई। लेकिन बोली वहां तक पहुंच गई कि इन दोनों टीमों के पर्स में पैसा ही बाकी नहीं रह गया था। इसके बाद केकेआर और जीटी के ​बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने के लिए मिली। आखिर में मिचेल स्टार्क को केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपये में अपने पाले में कर लिया।

स्टॉक की एक गेंद की कीमत 7.4 लाख !

ऐसे में एक बहुत ही मजेदार बात निकल कर सामने आ रही है जो यह बताती है कि आईपीएल कितना बड़ा लीग बन चुका है। इस सीजन सबसे मंहगे खिलाड़ी रहे स्टार्क का कोलकाता नाइटराइडर्स के सभी मैचों में खेलना तय है। अगर वह लीग राउंड के सभी 14 मैच में खेलते हैं और हर मुकाबले में अपने कोटे के चार ओवर (कुल 336 गेंदें) करते हैं तो उनकी एक गेंद 7.4 लाख रुपये की पड़ेगी। अगर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम फाइनल तक पहुंचती है तो उसे अधिकतम 17 मैच खेलने होंगे। ऐसे में स्टार्क 408 गेंद फेकेंगे। उनकी एक गेंद 6.1 लाख रुपये की पड़ेगी।

ये भी पढ़ें : WPL auctioneer Mallika Sagar : जानें कौन है मल्लिका सागर? IPL 2024 के लिए कर सकती है नीलामी

Exit mobile version