IPL 2024 : आगामी सीजन के लिए शेड्यूल का हुआ एलान, जानें कब से शुरु होगा मैच

IPL 2024

IPL 2024 : दुनिया के सबसे बड़े टी-20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का इंतजार फैंस को बेसब्री से है। आईपीएल 2024 की तैयारी भी पूरी हो चुकी है। इसके 17वें सीजन पर  पूरे क्रिकेट जगत की निगाहें टीकी हुई है। अब फैंस के मन में एक ही सवाल घूम रहा है कि आईपीएल कब शुरू हो रहा है। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला कब और कहां किस टीम के बीच खेला जाएगा? आप भी क्रिकेट प्रेमी हैं और इस सवाल का जवाब खोज रहे हैं आपके लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

22 मार्च से शुरु हो सकता है आईपीएल का मैच

दरअसल, खबर है कि इस पॉपुलर लीग का अगला सीजन 22 मार्च से शुरु होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार 2024 में आगामी लोकसभा चुनावों के बावजूद, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) के 22 मार्च में शुरू होने की संभावना है। एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में इस मेगा इवेंट को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए पर्दे के पीछे बीसीसीआई सचिव जय शाह और गृह मंत्री अमित शाह मिलकर काम कर रहे हैं।  दूसरी और WPL फरवरी में शुरू हो सकता है। एकतरफ देश में राजनीतिक उत्साह होगा तो दूसरी और क्रिकेट का यह त्यौहार फैंस के लिए मनोरंजन का तड़का लगाने हाजिर होगा।

यह पहली बार नहीं है जब क्रिकेट ने चुनावों का सामना किया है। 2009 और 2014 में, एक साथ चुनाव होने के कारण आईपीएल को भारत के बाहर आयोजित करना पड़ा था। हालांकि इस बार इसे भारत के बाहर आयोजित नहीं किया जाएगा। बताया जा रहा है कि जिस चरण में आईपीएल की मेजबानी वाले शहरों में लोकसभा चुनाव होगा, उस दौरान वहां के मैच दूसरे स्थलों पर आयोजित किए जाएंगे। वहीं, अगले चरण का चुनाव जिन स्थलों में होगा, उनके मैचों की मेजबानी अन्य वेन्यू पर होगी।

महिला प्रीमियर लीग को लेकर जानकारी

वहीं, दूसरी तरफ महिला प्रीमियर लीग का आगाज फरवरी में होने की संभावना है। डब्ल्यूपीएल के दूसरे सत्र का आयोजन इस बार दिल्ली और बेंगलुरु में होगा। पिछले सत्र में सभी मैच मुंबई में खेले गए थे, जिसमें मुंबई इंडियंस ने खिताब अपने नाम किया था। इसमें दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, गुजरात जायंट्स, मुंबई इंडियंस और यूपी वारियर्स, जैसी पांच टीमें शामिल हैं। गौरतलब है कि आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को किया जा चुका है। जिसके बाद सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीमों को पूरा कर लिया है।

WPL auctioneer Mallika Sagar : जानें कौन है मल्लिका सागर? IPL 2024 के लिए कर सकती है नीलामी

Exit mobile version