IPL 2024, MI vs RR Highlights: मुंबई इंडियंस ने लगाया हार की हैट्रिक, राजस्थान ने मारी बाजी

IPL 2024, MI vs RR Highlights

IPL 2024, MI vs RR Highlights: मुंबई इंडियंस ने हार की हैट्रिक लगाई है। सोमवार के खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने एमआई को बुरी तरह से हरा दिया। इस तरह से मुंबई इंडियंस की टीम तीन मैचों के बाद भी जीत का खाता नहीं खोल सकी है। राजस्थान के खिलाफ मुंबई की बल्लेबाजी काफी खराब रही और टीम किसी तरह नौ विकेट पर 125 रन बना पाई। जवाब में राजस्थान ने 27 गेंद शेष रहते 127 रन बनाकर जीत दर्ज की। वह अभी भी अंक तालिका में सबसे नीचे मौजूद है। वहीं, राजस्थान एकलौती टीम है जिसने अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। इसी वजह से वो इस प्वांट्स टेबल में टॉप पर स्थित है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। ट्रेंट बोल्ट ने गेंद से कहर बरपाया। रोहित शर्मा को सस्ते में आउट कर शुरुआती झटका दिया। इस मुकाबले में मुंबई की रीढ़ बनकर खड़े तिलक वर्मा काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होनें 29 गेंदों में 32 रन बनाकर लौटे। उनके अलावा कप्तान हार्दिक ने भी तेज पारी खेली। उन्होनें 21 गेंदों में 34 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाजी खास नहीं कर पाया। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 125 रन बनाए और मुंबई को 126 रन का मामूली लक्ष्य थमाया। इस मैच में मुंबई के शीर्ष क्रम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम

126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई। टीम को यशस्वी जायसवाल और बटलर के रुप में शुरुआती झटके लगे। उसके बाद कप्तान संजू सैमसन भी काफी जल्दी आउट हो गए। राजस्थान के कप्तान ने 42 के स्कोर पर आउट किया। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रविचंद्रन अश्विन ने रियान पराग के साथ 40 रन की साझेदारी निभाई। यहां से जीत काफी नजदीक थी जिसे रियान पराग ने पारी को आगे बढ़ाया और राजस्थान को जिताया। ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल को तीन-तीन विकेट मिले। वहीं, नांद्रे बर्गर को दो विकेट मिले जबकि आवेश खान ने एक सफलता हासिल की।

MI vs RR, IPL 2024: सुरक्षाकर्मियों से हुई बड़ी चूक, बीच मैच में Rohit Sharma से मिलने पहुंचा शख़्स

Exit mobile version