IPL 2024 MI vs RCB Pitch Report, weather Report in Hindi

IPL 2024 MI vs RCB Pitch Report, weather Report in Hindi

MI vs RCB Pitch Report, weather Report: IPL 2024 का 25वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में 11 अप्रैल को खेला जाएगा। यह मैच मुंबई इंडियंस के अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का आगाज शाम 7:30 बजे से होगा। वही टॉस आधे घंटे पहले यानी 7:00 बजे होगा। मैच का लाइव प्रसारण दर्शन स्टार भारत की नेटवर्क पर देख सकेंगे। इसके अलावा जिओ सिनेमा के ऐप पर इसकी फ्री में स्ट्रीमिंग की जाएगी। मुंबई की टीम जीत को बरकरार रखना चाहेगी जबकि आरसीबी जीत की पटरी पर लौटने को देखेगी।

MI vs RCB

कैसी होगी वानखेड़े स्टेडियम की पिच |MI vs RCB Pitch Report

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस मैच में खूब रन बनने की उम्मीद है क्योंकि आमतौर पर वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। यहां पर बल्लेबाज काफी रन बटोरते हैं। गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और शॉट्स लगाना काफी आसान रहता है। इसके अलावा वानखेड़े की आउटफील्ड भी काफी तेज है। हालांकि, यहां ओस एक बड़ा फैक्टर होता है और इसलिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को यहां ज्यादा फायदा मिलता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम हमेशा पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है।

वानखेड़े स्टेडियम पर आईपीएल के कुल 110 मैच खेले गए हैं। जिसमें से 50 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। जबकि 60 मैचों में जो टीम चेज करती है उसे जीत मिली है।

कैसा रहेगा मौसम का हाल | MI vs RCB Weather Report

मैच के दिन मुंबई में मौसम की बात करें तो मौसम पूर्वानुमान के अनुसार उस दिन मौसम साफ रहेगा। बारिश की संभावनाएं काफी कम है। दिन में यहां का तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा जबकि शाम के समय 27 डिग्री रहने का अनुमान है। हालांकि, यहां कि ह्यूमिडिटी खिलाड़ियों को काफी ज्यादा परेशान करने वाली है। ऐसे में फैंस को पूरे 40 ओवर का मैच देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: IPL 2024, MI vs RR Highlights: मुंबई इंडियंस ने लगाया हार की हैट्रिक, राजस्थान ने मारी बाजी

Exit mobile version