LSG vs DC Highlights: दिल्ली ने लखनऊ को दी करारी शिकस्त, 6 विकेट से हराकर रचा इतिहास

LSG vs DC Highlights

LSG vs DC Highlights: आईपीएल 2024 के 26वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को हरा दिया। दिल्ली ने लखनऊ को 6 विकेट हराकर टूर्नामेंट में अच्छी वापसी करते हुए दूसरी जीत दर्ज की। वहीं, लखनऊ की ये दूसरी हार है। गौरतलब है कि ये मुकाबला लखनऊ में स्थित प्रसिद्ध भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार (12 अप्रैल 2024) को खेला गया था। लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 167 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में दिल्ली ने 18.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। यह आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ, जब एलएसजी 160 रन से ज्यादा का स्कोर बनाने के बावजूद मैच हार गई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम

लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 167 रन लगाए हैं। टीम की ओर से आयुष बदोनी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों पर 55 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, कप्तान केएल राहुल ने 39 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने तीन और खलील अहमद ने दो विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम

168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत खराब रही। 24 के स्कोर पर डेविड वॉर्नर का विकेट गिरा। 63 के स्कोर पर पृथ्वी शॉ आउट हुए। इसके बाद पंत और जेक फ्रेजर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई।  डेब्यूटेंट जेक फ्रेजर 55 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत 41 रन बनाकर आउट हुए। अंत में शाई होप और ट्रिस्टन स्टब्स ने मैच जिता दिया। रवि बिश्नोई ने दो विकेट चटकाए।

लखनऊ की टीम शानदार फॉम में

लखनऊ की टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है। टीम ने अब तक खेले पांच मैचों में से तीन में जीत का स्वाद चखा है, जबकि सिर्फ दो मैच में टीम को हार झेलनी पड़ी है। वहीं, दिल्ली की टीम की दशा बहुत ही खराब थी। हालांकि, जीत के साथ वो प्वाइंट्स टेबल में अपनी जगह ऊपर बनाने में कामयाब रही है। उसने 6 मुकाबलों में दो मैच जीते हैं। देखना होगा कि दिल्ली की टीम इस जीत के लय को बरकरार रख पाएगी या नहीं।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 LSG vs DC Head to Head Stats, Points Table

Exit mobile version