IPL 2023, PBKS vs RCB, Match Preview, Head To Head Stats, Weather and Pitch Report, Dream 11 Team

IPL 2023, PBKS vs RCB, Match Preview, Head To Head Stats, Weather and Pitch Report, Dream 11 Team

IPL 2023, PBKS vs RCB: गुरुवार यानी 20 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के दो मुकाबले खेले जाएंगे। दिन का पहला मैच पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर शाम 3.30 बजे शुरू होगा। RCB टीम की कमान फाफ डुप्लेसिस संभाल रहे हैं जबकि PBKS के कप्तान शिखर धवन हैं।

On a hot streak! 🔥#SherSquad, be loud and proud at Sadda Akhada tomorrow, let's keep this run going. 👊#JazbaHaiPunjabi #SaddaPunjab #TATAIPL #PBKSvRCB pic.twitter.com/4Mi76ewccQ

— Punjab Kings (@PunjabKingsIPL) April 19, 2023

यह भी पढ़ें: IPL 2023, Arjun Tendulkar: ‘Nepotism’ के कारण उड़ा था खूब मजाक, मैच में विकेट लेकर दिया मुंहतोड़ जवाब

PBKS vs RCB Match Preview

अगर आईपीएल 2023 में पंजाब और आरसीबी के प्रदर्शन की बात करें तो दोनों टीमों के अभी तक पांच-पांच मुकाबले खेले हैं। जिसमें पंजाब किंग्स को पांच में से तीन मुकाबलों में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं आरसीबी ने भी अपने पांच मुकाबलों में से दो में जीत दर्ज की है और तीन मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी है।

PBKS vs RCB Head To Head Stats

IPL में पंजाब और बैंगलोर का 30 बार एक दूसरे से आमना-सामना हुआ है। इस लड़ाई में पंजाब की टीम बैंगलोर पर भारी पड़ी है। पंजाब ने 30 में से 17 मैच अपने नाम किए हैं जबकि बैंगलोर को 13 जीत के साथ संतोष करना पड़ा है।

Total Played 30 PBKS Won 17 RCB Won 13 No Results/ Tie 0

PBKS vs RCB Pitch Report

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी के लिए एक सामान रहती है। मोहाली के मैदान पर आईपीएल के अब तक 58 मैच खेले गए हैं, जिनमें से पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 25 जीत हैं और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 33 मुकाबलों में बाज़ी मारी है। ऐसे में टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी

PBKS vs RCB Weather Report

मौसम की बात करें तो मैच के दिन यानी 20 अप्रैल को मोहाली में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। बारिश की संभावना भी जताई गई है। अगर बारिश होती है तो मैच के रोमांच में खलल पड़ सकता है। 20 अप्रैल को मोहाली में अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक जा सकता है, वहीं न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा। 49 प्रतिशत ह्यूमिडिटी रहने की उम्मीद है। मैच के दौरान 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरूख खान, सैम करन, कगिसो रबाडा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा और मोहम्मद सिराज।

 

PBKS vs RCB Dream 11 Team

PBKS vs RCB Dream11 Prediction Wicket-keeper Pick

PBKS vs RCB Dream11 Prediction Batsman Picks

PBKS vs RCB Dream11 Prediction All-rounder Picks

PBKS vs RCB Dream11 Prediction Bowler Picks

PBKS vs RCB Dream11 Prediction Captain and Vice-Captain Picks:

Captain Picks:

Vice-Captain Picks:

Frequently Asked Questions (FAQs)

Q1. मैं इस टीम का उपयोग कहां कर सकता हूं?

Ans:आप इस टीम का उपयोग लीग 11, विजन 11, ड्रीम 11 और माय 11 सर्किल पर कर सकते हैं। आपकी पसंद का प्लेटफ़ॉर्म उनकी सेवा और उनकी प्लेटफ़ॉर्म फीस पर निर्भर हो सकता है। प्लेटफ़ॉर्म शुल्क 3% – 20% तक हो सकता है।

 

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने चली पहली चाल, किया ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

Follow South Block Digital For More Sports Updates
Exit mobile version