Bihar Crime: दरोगा की लापरवाही ने ली युवक की जान, 45 दिनों तक जिंदगी मौत की मांग रहा था भीख

Jehanabad Policeman Firing Case

Jehanabad Policeman Firing Case:  बिहार के जहानाबाद जिले में पुलिस का खौफनाक चेहरा 45 दिन पहले देखने को मिला। दरअसल, यहां एक लापरवाह पुलिसकर्मी ने वर्दी का रौब दिखाते हुए एक मासूम युवक को अपने हथियार से गोली मार दी। इस घटना के बाद काफी हंगामा हुआ और फायरिंग करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की गई। वहीं 45 दिनों तक जिंदगी मौत से जूंझ रहे सुधीर की मौत हो गई।

दरोगा की लापरवाही ने ली मासूम की जान

मैमा कोरथू टोला के 20 वर्षीय निवासी सुधीर कुमार को जिले के ओकरी थाने की पुलिस ने 28 मार्च को वाहन निरीक्षण के दौरान हेलमेट नहीं पहनने पर गोली मार दी थी, जिसके परिणामस्वरूप घायल युवक की मौत हो गई। बता दे कि घायल का नालंदा जिले के हिलसा और उसके बाद पटना के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। 45 दिन तक चल रहे इलाज के बाद घायल युवक की मौत हो गई। युवक सुधीर की मौत ने हड़कंप मचा दिया है।

इकलौता बेटा था सुधीर

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक सुधीर परिवार का इकलौता बेटा था। 28 मार्च को ओकरी थाना क्षेत्र के अनंतपुर गांव के पास ओकरी थाने के अधिकारी कारों की चेकिंग कर रहे थे। उसी दौरान यह युवक बाइक से बंधुगंज बाजार जा रहा था। हेलमेट न होने के कारण वाहन चेकिंग देख युवक डर गया और वहां से भागने लगा। इसी दौरान ओकरी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मुमताज आलम ने युवक को पीछे से गोली मार दी। गोली लगते ही रोड़ पर मौजूद सभी लोग सकते में आ गए। घायल को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। घटना की जानकारी परिजनों को दी गई। सुधीर की हालत देखकर परिवार वाले आक्रोश से भर गए। वहीं आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़े: Bihar Crime: सीवान पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 3 हिस्ट्रीशीटर बदमाशों को लूटकर 48 घंटे में धर दबोचा

45 दिनों के इलाज के बाद घायल युवक ने तोड़ा दम

अस्पताल में सुधीर का इलाज 45 दिनों तक चला लेकिन गुरुवार रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बेटे की मौत की खबर मिलने पर परिजनों में हाहाकार मच गया। हालांकि इस घटना के बाद जहानाबाद एसपी दीपक रंजन ने तत्कालीन ओकरी थानाध्यक्ष चंद्रहास सिंह, आरोपी दरोगा मुमताज आलम समेत कुल 5 लोगों को निलंबित कर दिया था एवं गोली चलाने वाले दरोगा मुमताज आलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जो कि अभी तक जेल में ही है। युवक की मौत की खबर के बाद परिवार वाले का रो-रोकर बुरा हाल बना हुआ है। पुलिस अब मामले को लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Exit mobile version