भारत का पहला Gold ATM लॉन्च, पैसों की जगह निकलेंगे सोने के सिक्के

Goldatm blog image

हैदराबाद की oldsikka Pvt Ltd कंपनी ने स्टार्टअप टेक्नोलॉजी कंपनी OpenCube Technologies Pvt Ltd के साथ पार्टनरशिप करके गजब कर दिखाया है। दरअसल, दोनों ने मिलकर देश का पहला गोल्ड ATM लॉन्च किया है। जी हां, सही सुना आपने। अब ATM से सोना भी निकाला जा सकता है। नॉर्मली हमनें एटीएम से पैसे निकलते हुए देखा है। लेकिन अब सोना भी निकलेगा। आइए इस एटीएम के बारे में डिटेल में जानते हैं।

कंपनी के सीईओ ने क्या कहा ?

मिली जानकारी के अनुसार इस एटीएम में पांच किलो तक गोल्ड को स्टोर किया जा सकता है। ये सोने सिक्के के रूप में एटीएम में मौजूद होंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार ये सभी सोने के सिक्के 24-कैरेट के हैं और ये 100 प्रतिशत रियल हैं। कंपनी के सीईओ सी तरुज ने बताया कि गोल्ड एटीएम में 0.5 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक के सोने के सिक्के स्टोर किए गए हैं।

इस एटीएम मशीन के इर्द-गिर्द सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किए जाएंगे। लोग इस एटीएम के जरिए डेबिट व क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके आसानी से गोल्ड कॉइन निकाल सकते हैं। इसमें तीन CCTV कैमरे के अलावा साउंड अलार्म सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा। पुलिस की निगरानी में हर चीज का ख्याल रखा जाएगा।

इन जगहों पर लगाए जाएंगे गोल्ड एटीएम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल इसे हैदराबाद के कुछ चुनिंदा जगहों को चुना गया है। गोल्डसिक्का कंपनी इस समय हैदराबाद के हवाई अड्डे पर तीन गोल्ड एटीएम लगाने की योजना बनाई है। खबर है कि अगले दो साल में पूरे भारत में 2000 से ज्यादा सोना निकालने वाले एटीएम लगा दिए जाएंगे। हालांकि, हैदराबाद के अलावा और किन जगहों पर लगाया जाएगा, इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है। आपको ये स्पष्ट कर दें कि कंपनी की तरफ से देश के अन्य शहरों में गोल्ड एटीएम लगाने से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

 

 

Exit mobile version