India vs South Africa : तीन मैचों की सीरीज का निर्याणक मुकाबला आज, सीरीज में 1-1 की बराबरी पर दोनों टीम

India vs South Africa

India vs South Africa 3rd ODI : साउथ अफ्रीका में खेली जा रही सीरीज अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुकी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 21 दिसंबर यानी कि गुरुवार को खेला जाएगा। ये मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा। भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीता था। इसी वजह से तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। ऐसे में तीसरे मैच को जीतने वाली टीम ट्रॉफी को अपने नाम कर लेगी।

India vs South Africa

2022 में  टीम इंडिया को मिली थी हार

जनवरी 2022 में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका में 0-3 से करारी शिकस्त मिली थी। तब 3 में से 2 मैच इसी मैदान पर हुए थे। उस सीरीज में भी कप्तान केएल राहुल थे और इस बार भी वो ही हैं। ऐसे में राहुल के लिए ये मैच और सीरीज का नतीजा निजी तौर पर बेहद खास होगा। वो इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों वनडे मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए दोनों मैचों में अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा कप्तान केएल राहुल ने भी काफी शानदार पारी खेली है।

भारतीय गेंदबाजों को पड़ी है मार

हालांकि, भारतीय गेंदबाजी पक्ष कमजोर कड़ी रही है। टीम इंडिया के गेंदबाजों को दोनों ही मुकाबले में काफी मार पड़ी थी। मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह ने काफी रन लुटाए हैं। इसके अलावा अक्षर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से प्रभावित करने में विफल साबित हुए हैं। इनके अलावा ये देखने लायक होगा कि क्या वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल को इस बार मौका मिलता है या नहीं? सुंदर को टी20 सीरीज में भी बेंच पर बैठना पड़ा था, जबकि चहल को सिर्फ ODI के लिए चुना गया और फिर भी शुरुआती दोनों मैचों में मौका नहीं मिला।

ये भी पढ़ें : IND vs SA 3rd T20 : निर्णायक मुकाबले में Team India ने किया पलटवार, साउथ अफ्रीका को 106 रन से हराया

Exit mobile version