India vs South Africa 3rd ODI : बोलैंड पार्क में भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहद खराब, जानें पिच रिपोर्ट

India vs South Africa 3rd ODI

India vs South Africa 3rd ODI pitch report : भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का आखिरी मुकाबला 21 दिसंबर, गुरुवार यानी आज पार्ल के बोलैंड पार्क में खेलेगी। अब तक खेले गए दोनों मुकाबलों में सीरीज़ 1-1 से बराबर रही है। भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीता था। इसी वजह से तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। ऐसे में तीसरे मैच को जीतने वाली टीम ट्रॉफी को अपने नाम कर लेगी।

बोलैंड पार्क की पिच रिपोर्ट

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली टीम को चेज करने वाली टीम से थोड़ा ज्यादा फायदा मिला है। पहले बैटिंग करने वाली टीम 8 मैचों में विजयी रही है जबकि चेज करने वाली टीम को 6 वनडे में जीत मिली है। इस विकेट पर तेज गेंदबाज और स्पिनर्स दोनों को विकेट मिले हैं। बोलैंड पार्क के मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका की टीम के नाम है। साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ 353 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने बोलैंड पार्क मैदान पर 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसे दो में जीत और दो में हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। इस मैदान पर केएल राहुल की कप्तानी में ही भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल दो वनडे मैच खेले थे और उन में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

फ्री में यहां देखें मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला तीसरा मुकाबला जियो सिनेमा एप पर फ्री में स्ट्रीमिंग किया जाएगा। जियो सिनेमा एप के जरिए फैंस मुकाबले को आसानी से लाइव देख सकते हैं। टीवी पर मैच देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर जाना होगा।

IND vs SA ODI 2023 : इन बदलाओं के साथ आज उतर सकती है भारतीय टीम, जानें संभावित प्लेइंग-11

Exit mobile version