WTC Final 2023, India vs Australia Weather & Pitch Report, Match Preview

IND vs AUS Weather & Pitch Report

IND vs AUS Weather & Pitch Report

WTC Final 2023, India vs Australia: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाईनल मुकाबला आज बुधवार (7 जून) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। ये मैच लंदन के ‘द ओवल’ मैदान पर खेला जाएगा। दोपहर तीन बजे से टेस्ट क्रिकेट का बॉस बनने के लिए दोनों टीमें लंदन के केनिंग्टन ओवल में भिड़ेंगी। टीम इंडिया लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। उसे पिछली बार 2021 में न्यूजीलैंड ने हराया था। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो वह पहली बार फाइनल खेलेगा।

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023: मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- “पिछले 10 वर्षों में ICC ट्रॉफी न जीत पाने का दबाव नहीं”

India vs Australia Match Details

Match India vs Australia League WTC Final Date Wednesday, 7 June 2023 Time 03:00 PM (IST) Venue Kennington Oval Ground, London Match No. 1

India vs Australia Pitch Report

ओवल की पिच बल्लेबाज़ों के लिए काफी मददगार साबित होती है। हालांकि इस बार परिस्थितियां अलग हैं क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस मैदान पर जून के महीने में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले आई रिपोर्ट्स में बताया गया कि यहां की विकेट पर हरी घास देखने को मिलेगी।

  1. अगर मैच में भी ऐसा ही विकेट देखने को मिला, तो यह तेज़ गेंदबाज़ों के लिए काफी कारगर साबित हो सकता है।
  2. पिछले मैचों में देखा गया है कि मैच के आखिरी दो दिनों पिच ड्राई हो जाती है, जिससे स्पिन गेंदबाज़ों को अच्छी मदद मिलती है।
  3. टीमें टॉस जीतकर अक्सर पहले बल्लेबाज़ी का चुनाव करती हैं।

इस मैदान ने अब तक 104 मैचों की मेजबानी की है जिसमें टीमों ने 88 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अब तक 38 मैच जीते हैं जबकि पहले क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम ने 29 मैच जीते हैं।

इस सीजन मैदान में कुल आईपीएल मैच –

कुल टेस्ट मैच 104 पहले बल्लेबाजी पर जीत 38 पहले गेंदबाजी पर जीत 29

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023: रवि शास्त्री ने अपनी प्लेइंग-11 से चौकाया, सिर्फ चार खिलाड़ियो को दी जगह

India vs Australia Weather Report

मैच की शुरुआत आज 7 जून से होगी और इसका आखिरी दिन 11 जून को होगा। हालांकि, 12 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है। शुरुआती तीन दिन यानी 7, 8 और 9 जून को बारिश की संभावना बिल्कुल ना के बराबर है, लेकिन तीसरे और चौथे दिन बारिश आने की प्रबल उम्मीद है। वहीं रिजर्व डे के दिन भी बारिश  का खतरा है। अब देखना होगा किया बारिश मैच में खलल डालती या फिर फैंस पूरे मैच का लुत्फ उठाएंगे।

मौसम पूर्वानुमान –

बारिश की संभावना 15% दिन में तापमान 22-26°C रात में तापमान 9-16°C

 

Exit mobile version