IND vs WI 3rd ODI : वनडे में भारत का पलड़ा भारी, जानें क्या कहते हैं दोनों के आंकड़ें

IND vs WI 2nd ODI

IND vs WI 2nd ODI

IND vs WI 3rd ODI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज यानी 31 जुलाई को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में भारत ने जबरदस्त जीत दर्ज की थी। हालांकि, दुसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने जबरदस्त वापसी की। उसने भारत को 6 विकेट से हरा दिया।  पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट से पराजित किया था। ऐसे में ये मुकाबला 1-1 की बराबरी पर है। टीम इंडिया ये मुकाबला जीतकर वनडे सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम की नजर भी सीरीज जीतने पर होगी।

यह भी पढ़ें : IND vs WI | Virat Kohli से गले मिलकर रो पड़ीं जोशुआ की मां, कहा- “उनसे मिलना मेरी जिंदगी के सबसे अच्छे पलों से एक है..”

IND vs WI 3rd ODI 2023 Match Details

Match IND vs WI Series Bilateral  Series 2023 Date Monday, 31 July 2023 Time 07:00 PM (IST) Venue  Brian lara cricket stadium, West Indies Match No. 3rd ODI

IND vs WI 3rd ODI 2023 Head to head stats

टेस्ट की तरह वनडे भी टीम इंडिया का वेस्टइंडीज पर वर्चस्व लंबे समय से चलता आ रहा है। विंडीज अंतिम बार भारत से वनडे सीरीज 2006 में जीता था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच कुल अब तक 141 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। भारत का पलड़ा यहां भारी रहा है। टीम इंडिया ने 71 जबकि वेस्टइंडीज नें 64 मुकाबले जीते हैं। चार मैच बेनतीजा रहे हैं और दो मुकाबले टाई रहे हैं।

कुल खेले गए मैच  141 भारत जीता  71 वेस्टइंडीज जीता  64 टाई /बेनतीजा  2 / 4

यह भी पढ़ें: IND vs PAK | ODI WC 2023: भारत-पाकिस्तान मैच के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव, जानें क्या हैं कारण

IND vs WI 3rd ODI 2023 Live Telecast

टीवी पर भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे मैच का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) पर होगा। डीडी स्पोर्ट्स अलग-अलग भाषाओं में मैच का प्रसारण करेगा। यह फ्री डीटीएच पर ही देखा जा सकता है। ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की बात करें तो आप यह मैच जियो सिनेमा (Jio Cinema) और फैनकोड (Fancode) एप और वेब साइट पर देख सकते हैं। जियो सिनेमा एप या वेबसाइट पर फ्री में मैच को देख पाएंगे। वहीं, फैनकोड पर देखने के लिए तय कीमत चुकानी होगी।

टीवी चैनल  डीडी स्पोर्ट्स मोबाइल/ऑनलाइन जियो सिनेमा, फैन कोड

यह भी पढ़ें: India-China relationship : भारत के NSA अजित डोवाल ने चीन के डिप्लोमैट वांग यी से की मुलाकात, आपसी विश्वास कम होने के लिए चीन को ठहराया जिम्मेदार

Exit mobile version