IND vs SA Test : दोहरे शतक से चुके डीन एल्गर, महज 15 रन से रह गए दूर

IND vs SA Test

IND vs SA Test : अपनी रिटायरमेंट सीरीज खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने बल्ले से कोहराम मचा दिया है। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली और बेजोड़ शतक जड़ा। 36 साल के एल्गर ने कमाल की बैटिंग की है और 185 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, वो दोहरा शतक से चुक गए जिसको लेकर उनके चेहरे पर मायूसी साफ तौर पर देखी जा सकती थी। गौरतलब है कि भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 245 रन बनाए थे, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने अभी तक 5 विकेट के नुकसान पर 392 रन बना लिए हैं। इस तरह से अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 147 रनों की बढ़त भी मिल गई है।

भारत के खिलाफ एल्गर ने लगाया शानदार शतक

दरअसल, डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार शतक बनाया। उन्होनें पहले टेस्ट के दूसरे दिन घातक दिखे और नया कीर्तिमान रच दिया। शतक लगाते ही साउथ अफ्रीका के लिए ओपनर के तौर पर अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले चौथे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले ग्रीम स्मिथ (9,018), गैरी कर्स्टन (5,726) और हर्शल गिब्स (5,242) ऐसा कर चुके हैं।

दोहरे शतक से चुके एल्गर

एल्गर ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। हालांकि वो दोहरा शतक जड़ने में कामयाब नहीं रहे। शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने उन्हें 185 के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी। भारत के खिलाफ तो उनका बेस्ट स्कोर बना लेकिन 15 रन से डबल सेंचुरी चूक जाने का मलाल उनके चेहरे पर दिख रहा था।  बता दें कि डीन एल्गर पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास ले लेंगे। उनका टेस्ट क्रिकेट में ये 14वां शतक है। उन्होंने अभी तक साउथ अफ्रीका के लिए 84 टेस्ट मैचों में 5146 रन बनाए हैं, जिसमें 199 रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

IND vs SA 2023 Test | KL Rahul ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बड़ी बात

Exit mobile version