IND vs SA ODI : साई सुदर्शन और अर्शदीप सिंह चमके, ऋतुराज ने किया निराश

IND vs SA ODI

IND vs SA ODI :  साई सुदर्शन की शानदार बल्लेबाजी और अर्शदीप सिंह की 5 विकेट के बदौलत टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में जीत दर्ज की। भारत ने पांच साल बाद साउथ अफ्रीका में टीम को हराया है। अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जोकि उनके लिए काफी घातक साबित हुआ। साउथ अफ्रीका की टीम 27.3 ओवर में 116 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 200 बॉल शेष रहते मुकाबले को जीत लिया।

साई सुदर्शन और अर्शदीप सिंह चमके

इस मैच के बाद अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय वनडे में नाबाद अर्द्धशतक बनाने वाले 22 साल के साई सुदर्शन की खूब चर्चा हो रही है। इस लेफ्टी बल्लेबाज ने पारी की शुरुआत में जहां उठकर आती हुई गेंदों के खिलाफ बहुत ही उम्दा डिफेंसिव तकनीक का परिचय दिया, तो बाद में उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट भी लगाए। और उन्होंने 43 गेंदों पर 9 चौकों से नाबाद 55 रन बनाकर इस लेफ्टी ने दिखाया कि उनका भविष्य बहुत ही ज्यादा उज्जवल है।

उनके अलावा भारत के लिए गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने कमाल कर दिया। दोनों ने मिलकर नौ विकेट लिए। अर्शदीप को पांच और आवेश को चार विकेट मिले। अर्शदीप के कहर के बाद आवेश खान की घातक गेंदबाजी देखने को मिली। हालांकि, ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला पहले वनडे में नहीं चला। वह 10 गेंद पर पांच रन बनाकर आउट हो गए।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की  प्लेइंग-11

भारत की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी ज़ोरज़ी, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वियान मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, नंद्रे बर्गर, तबरेज़ शम्सी।

ये भी पढ़ें : IND vs SA 3rd T20 : निर्णायक मुकाबले में Team India ने किया पलटवार, साउथ अफ्रीका को 106 रन से हराया

Exit mobile version