IND vs ENG Test : बचे हुए तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली बाहर

IND vs ENG Test

IND vs ENG Test : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ शेष तीन टेस्‍ट के लिए 17 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। जिसमें आकाश दीप को पहली बार शामिल किया गया है। वहीं, श्रेयस अय्यर और आवेश खान को बाहर रखा गया है। इसके अलावा रजत पाटीदार, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल टीम के साथ जुड़े रहेंगे। गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी को राजकोट में शुरू होगा। विराट कोहली इस बार भी सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं पाए गए। श्रेयस अय्यर को टीम में चुना नहीं गया है। माना जा रहा है कि उनकी इंजरी के कारण यह फैसला बीसीसीआई ने लिया है। हालांकि उन्होंने इस मुद्दे को लेकर कुछ भी नहीं कहा है।

बीसीसीआई ने अपने विज्ञप्ति में  कही ये बात

सीरीज के पहले दो मैच मिस करने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि कोहली टीम इंडिया में वापस आएंगे, लेकिन वह अभी भी बाहर हैं। बोर्ड ने प्रेस विज्ञिप्‍त जारी करके कहा, विराट कोहली शेष सीरीज में निजी कारणों से हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं और बोर्ड उनके फैसले की पूरी तरह इज्‍जत करता है। बोर्ड ने साथ ही बताया कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को बेशक टीम में शामिल किया गया है, लेकिन बीसीसीआई मेडिकल टीम से हरी झंडी मिलने पर ही इन्‍हें प्‍लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा।

बाकी बचे तीन मैचों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर ), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी को राजकोट में शुरू होगा, जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में शुरू होगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें : Ab De Villiers : Virat Kohli पर खुलासा कर बुरे फंसे डिविलियर्स, अब माफी मांगते फिर रहे हैं मिस्टर 360

Exit mobile version