IND vs ENG Test : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम एलान, पुजारा और रहाणे को नहीं मिली जगह

IND vs ENG Test

IND vs ENG Test : जनवरी के अंत में शुरू होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। इसके लिए दो नए खिलाड़ियों को टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया है। पहला नाम आवेश खान है जो मोहम्मद शमी की जगह को पूरा करने के लिए टीम में शामिल किया गया है। वहीं, ईशान किशन की जगह बतौर विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को टीम में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि एक बार फिर से चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह नहीं मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच में तीन विकेटकीपर- के.एल.राहुल, के.एस.भरत और ध्रुव जुरेल को शामिल किया है. वहीं, तीन स्पिन ऑलराउंडर- आर.अश्विन, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को भी टीम में जगह मिली है।

25 जनवरी के खेला जाएगा टेस्ट मैच

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से ये टेस्ट मैच खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच विशाखापत्तनम के वाई.एस.राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। वहीं, इंग्लैंड ने अपने स्क्वॉड की घोषणा पहले की कर दिया है। ये सीरीज भारत में हो रहे हैं ऐसे में भारतीय टीम ने चार खतरनाक स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान

ये भी पढ़ें : IND vs AFG T20I : रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग ? विराट कोहली का नाम शामिल

Exit mobile version