IND vs ENG 5th Test : रोहित शर्मा ने धर्मशाला में जमाया शतक, शुभमन गिल भी नहीं रहे पीछे

IND vs ENG 5th Test : रोहित शर्मा ने धर्मशाला में जमाया शतक, शुभमन गिल भी नहीं रहे पीछे

IND vs ENG 5th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा अंतिम टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है। भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में अपनी पकड़ बनाकर रखा है। शुक्रवार को दो बल्लेबाजों ने शतक जमाया जिसमें से पहला नाम टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का है। वहीं दूसरा नाम शुभमन गिल का है जिन्होनें आज के मैच में शतक लगाया। धर्मशाला में जारी पांचवें व अंतिम टेस्‍ट की पहली पारी में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जमाकर कई उपलब्धियां अपने नाम की। उन्होनें केवल 154 गेंदों में 13 चौके और तीन छक्‍के की मदद से अपना 12वां टेस्‍ट शतक जमाया

रोहित शर्मा ने लगाया शतक

रोहित के अलावा लगभग उसी समय शुभमन गिल ने भी अपना शतक पूरा किया। इसके साथ ही एक खास रिकार्ड भी अपने नाम किया। शुभमन गिल ने अपने टेस्‍ट करियर का चौथा शतक जमाया। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में उनका तीसरा शतक रहा। जबकि रोहित शर्मा ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप साइकिल में अपना 9वां टेस्‍ट शतक जमाया। वो डब्‍ल्‍यूटीसी में सबसे ज्‍यादा शतक ठोकने वाले भारतीय बल्‍लेबाज हैं। इस मामले में ‘हिटमैन’ के कोई आस-पास भी नहीं है।

शुभमन गिल ने भी दिया साथ

आज जब भारतीय टीम अपनी पहली पारी के दूसरे दिन बैट के साथ शुरुआत करने आयी तो कल का फॉर्म बल्लेबाजों ने जारी रखा और शानदार बल्लेबाजी करते रहे। रोहित शर्मा ने काफी कमाल की बल्लेबाजी की। उनका साथ शुभमन गिल ने भी बखूबी निभाया। दोनों ने इंग्लिश गेंदबाजों के नाक में दम करके रखा और धैर्य के साथ क्रीज पर टिककर अपना शतक पूरा किया। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 291 रन अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट खोकर बना लिए हैं। क्रीज पर फिलहाल सरफराज खान और देवदत्त पडिकल बल्लेबाजी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं कप्तान रोहित, रांची टेस्ट जीतने के बाद बोले कप्तान

Exit mobile version