Asian Games | IND vs BAN : बांग्लादेश को हराकर भारत ने रजत पदक किया पक्का, अब गोल्ड से सिर्फ एक कदम दूर

IND vs BAN

IND vs BAN

Asian Games | IND vs BAN : एशियन गेम्स के क्रिकेट मैच में कल भारतीय टीम का सामना बांग्लादेश की टीम से हुआ। भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। अब गोल्ड मेडल से भारत एक कदम दूर है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है। फाइनल में भारत का सामना अफगानिस्तान और पाकिस्तान मैच के विजेता से होगा। मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 96 रन ही बना सकी। इसके जवाब में भारत ने 1 विकेट खोकर 9.2 ओवर में ही 97 रनों का टारगेट हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम

पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही थी। टीम पावरप्ले में तेजी से रन नहीं बना पाई। पहले 6 ओवर में बांग्लादेश ने 21 रन बनाए और तीन विकेट गंवा दिए थे। लगातार एक तरफ से विकेट गिरता गया और कोई भी बांग्लादेशी बल्लेबाज एक बड़ी साझेदारी नहीं बना पाया। बांग्लादेश की तरफ से ओपनर परवेज हुसैन ने 23 और विकेटकीपर जाकिर अली ने 24 रन बनाए। इन दोनों के अलावा बांग्लादेश के बाकी बैटर रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए।

साई किशोर के अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने भी कसी हुई गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लिए। साई किशोर ने तीन, सुंदर ने 2 विकेट लिए थे। इन दोनों के अलावा तिलक वर्मा, शाहबाज अहमद और रवि बिश्नोई को भी 1-1 सफलता मिली थी। वहीं, अर्शदीप सिंह भी 1 विकेट लेने में सफल रहे थे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम

छोटे से इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने पहले ही ओवर में एक अहम विकेट खो दिए। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए।  हालांकि, कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर न सिर्फ भारतीय पारी को संभाला, बल्कि ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की। इन दोनों ने पहले 3 ओवर में ही स्कोर 35 रन के पार पहुंचा दिया था और इसके बाद तो दोनों रुके ही नहीं और 10वें ओवर में ही भारत को जीत दिला दी। कप्तान गायकवाड़ ने भी 26 गेंद में नाबाद 40 रन की पारी खेली। वहीं, तिलक वर्मा ने 26 गेंद में नाबाद 55 रन ठोके। बांग्लादेश की तरफ से रिपन मंडल को इकलौता विकेट मिला।

IND vs BAN | Shoaib Akhtar : भारत की हार पर पाकिस्तानी दिग्गज ने मनाया जश्न, कहा -“किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता…”

Exit mobile version