IND vs AUS 4th T20 2023 : रायपुर की पिच पर स्पिनरों को मिलने वाली है मदद, जानें पिच रिपोर्ट

IND vs AUS 4th T20 2023

IND vs AUS 4th T20 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला रविवार (एक दिसंबर) को खेला जाएगा। मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से शुरू होगा। टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी शाम 6:30 बजे होगा। मुकाबले का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर होगा। यहां आप मैच का आनंद ले सकते हैं। डीडी फ्री डिश इस्तेमाल करने वाले दर्शक डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में मैच देख सकते हैं। आप ऑनलाइन जियो सिनेमा एप पर देख सकते हैं। मोबाइल पर आप फ्री में मैच देख सकेंगे।

रायपुर के मैदान पर अभी तक सिर्फ एक ODI मैच खेल गया है

रायपुर के मैदान पर अभी तक सिर्फ एक ODI मैच खेल गया है। उस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया ने आसानी से 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया था। इस मैदान पर आईपीएल और चैंपियंस टी-20 लीग के कई मैच हो चुके हैं। रायपुर में 6 आईपीएल मैच और 8 चैंपियंस टी-20 लीग के मैच हो चुके हैं। किसी टीम द्वारा यहां एक बार 200 से ज्यादा रन बनाए हैं।

रायपुर की पिच पर स्पिनरों को मिलने वाली है मदद

इसी वजह से पिच से गेंदबाजों को मदद मिलने की पूरी उम्मीद है।  दूसरी पारी में यह पिच धीमी हो जाती है, जिससे स्पिनरों को इस पिच से मदद मिलती है। लेकिन चेज करने वाली टीम को थोड़ी आसानी हो सकती है, क्योंकि बाद में ओस के समय गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है। इसी वजह से टॉस का रोल अहम हो जाता है। बता दें कि  भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 2-1 से आगे है। भारत के लिए टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। चौथे मैच के लिए टीम इंडिया की स्क्वाड में श्रेयस अय्यर की वापसी होगी। उन्हें उपकप्तान की जिम्मेदारी भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : IND vs AUS 2023 : बारिश के कारण रुक सकता है मैच, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Exit mobile version