IND vs AUS : तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने की वापसी, इन वजहों से हारी टीम इंडिया

IND vs AUS

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच गुवाहाटी में खेला गया जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। ग्लेन मैक्सवेल की शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में वापसी की है। टीम इंडिया ने पहले ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की कुटाई करते हुए 223 रन स्कोरबोर्ड में जड़े थे। इस विशाल लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट रहते हासिल कर लिया। भारत की ओर से रुतुराज गायकवाड़ ने शतकीय पारी खेली थी। उनके अलावा कप्तान सूर्या और तिलक वर्मा ने भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की।

प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदबाजी रही सबसे खराब

इस मैच में जब भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी तो शुरुआत के 10 ओवरों में लग रहा था कि भारतीय टीम इस मैच में आगे हैं। लेकिन बाद में गेंदबाजी काफी खराब देखने को मिली जिसकी वजह से ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के पाले में जा गिरा। प्रसिद्ध कृष्णा भारत की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज रहे। कृष्णा ने 4 ओवर में 68 रन खर्च किए। टीम की तरफ से आखिरी ओवर भी उन्होंने ही किया था जिसमें 23 रन लुटाए। इसके अलावा अर्शदीप ने 44 रन खर्च किए। रवि बिश्नोई, आवेश खान और अक्षर पटेल इन सभी ने भी 30 के ऊपर रन दिए।

अंत के ओवरों मे भारतीय गेंदबाजों ने दिए काफी रन

इसके अलावा इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने कुछ कैच भी छोड़े जो आगे चलकर भारी पड़ गई। 18वें ओवर में कप्तान सूर्यकुमार ने मैथ्यू वेड का कैच  छोड़ा। इसके साथ ही साथ विकेटकीपर ईशान किशन ने भी कैच छोड़े जिससे ये मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने गिरफ्त में कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड और ग्लेन मैक्सवेल ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। आखिरी के दो ओवरों में दोनों मिलकर 47 रन बनाए।

तीसरी गलती ये थी कि इस मैच में भारतीय टीम कुल पांच गेंदबाजों के साथ उतरी थी जो बाद में सभी महंगे साबित हुए। अगर अतिरिक्त गेंदबाज होता तो शायद मैच का परिणाम कुछ और होता। पिछले दो मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले मुकेश कुमार की जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

IND vs AUS 2023 : बारिश के कारण रुक सकता है मैच, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Exit mobile version