IND vs AFG 3rd T20 : बेंगलुरु में खेला गया सांसें रोक देने वाला मुकाबला, दूसरे सुपर ओवर में जीता भारत,

IND vs AFG 3rd T20

IND vs AFG 3rd T20 : भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। बेंगलुरु में खेला गया ये टी20 मुकाबला न सिर्फ टाई रहा बल्कि इस मैच के विजेता का फैसला दो सुपर ओवर में जाकर हुआ। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी मैच में दो सुपर ओवर हुए हैं। भारत ने तीसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर तीन मैच की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया। भारतीय  कप्तान रोहित शर्मा के नाबाद शतक की मदद से भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 212 रन बनाए। रोहित शर्मा के साथ रिंकू सिंह ने भी शानदार पारी खेली और पारी को 212 रन तक पहुंचाया।

अफगानिस्तान ने दी कड़ी टक्कर

जवाब में अफगानिस्तान ने रहमनुल्लाह गुरबाज (50), कप्तान इब्राहिम जदरान (50) और गुलबदीन नईब (नाबाद 55 रन) के अर्धशतकों से 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 212 रन बनाए जिससे स्कोर टाई हुआ और मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचा। पहले सुपर ओवर में मुकेश कुमार गेंदबाजी करने आए जिसमें अफगानिस्तान ने एक विकेट पर 16 रन बनाए। भारत ने रोहित के दो छक्कों से एक विकेट गंवाकर 16 रन बना लिए और स्कोर फिर टाई हो गया।

दूसरे सुपर ओवर तक पहुंचा मुकाबला

इससे फिर दूसरा सुपर ओवर खेला गया। दूसरे सुपर ओवर में भारतीय टीम ने रोहित के एक छक्के और एक चौके से पांच गेंद में दो विकेट गंवाकर 11 रन बनाए। रवि बिश्नोई दूसरा सुपर करने उतरे और उनकी तीन गेंद में अफगानिस्तान ने एक रन पर दो विकेट गंवा दिए जिससे भारत मैच जीत गया। इससे पहले भारत ने रोहित शर्मा के नाबाद 121 और रिंकू सिंह के नाबाद 69 रनों के दम पर 212 रन बनाए थे। अफगानिस्तान की तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज ने 50, इब्राहिम जादरान ने 50 और गुलबदीन नैब ने 55 रनों की साझेदारी की। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है।

ये भी पढ़ें : IND vs AFG 3rd T20I : बेंगलुरु में होने वाली है रनों की बारिश, गेंदबाजों को बनानी होगी अलग रणनीति

Exit mobile version