Bihar Crime: गहनों के लिए ससुरालवालों ने ली बहू की जान, जलती चिता से पुलिस ने उठाया शव

Married woman was strangled to death for repeatedly asking for jewelery in Chhapra

Bihar Crime: छपरा सारण के मांझी थाना क्षेत्र से एक अजीब घटना सामने आई है।  दरअसल, यहां चिता पर अंतिम संस्कार के लिए लेटी हुई महिला के शव को पुलिस ने आनन-फानन में उठा लिया। पुलिस की इस कार्रवाई को देखकर शव जलाने पहुंचे लोग मौके से भाग गए। वास्तव में, सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के धरनी दास मठिया गांव से चोरी का मामला सामने आया था। बताया जा रहा है कि, शनिचरा बाजार में विवाहिता के आभूषणों को ससुरालवालों ने चुरा लिए था और 24 वर्षीय विवाहिता के बार-बार मांगने पर उसे ससुराल वालों ने मौत के घाट उतार दिया था। बेरिया घाट पर विवाहिता के शव को जलाने के लिए चिता पर लिटाया ही गया था कि पुलिस को इसकी सूचना मिल गई।  मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को चिता से निकालकर छपरा सदर अस्पताल भेजा। शव जलाने आए लोग मौके की गंभीरता को भांपते हुए वहां से फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गहनों की चोरी के बाद बहू को मारी गोली

मृतका के पिता, रिविलगंज थाना क्षेत्र के ईनइ मुकरेरा बाजार निवासी तारकेश्वर साह ने सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के दौरान बताया कि 13 मई 2022 को उनकी 24 वर्षीय बेटी शोभा देवी की मांझी थाना क्षेत्र के शनिचरा बाजार निवासी धरनी दास मठिया से हिन्दू विधि से शादी हुई थी। बेटी को दहेज देकर शादी की थी। शादी के बाद पुत्री को चढ़ाए गए गहने को ससुराल के लोगों ने चुरा लिया। बेटी बार-बार गहने की मांग करती रही लेकिन कलयुगी ससुराल वालों ने उसकी एक ना सुनी। बार-बार गहने मांगने से ससुराल वाले काफी नाराज हो गए और शोभा को गोली मार दी। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद शव को सुरक्षित रूप से जलाने के लिए मांझी थाना क्षेत्र के बैरिया घाट पर ले गए। सूचना मिलने पर लोग पुलिस को लेकर वहां पहुंचे और शव को चिता से पकड़ा गया।

मृतका के ससुराल वाले मौके से फरार

मृतका के पिता तारकेश्वर साह ने बताया कि पुलिस ने बेटी की हत्या की प्राथमिकी दर्ज की है। थानाध्यक्ष मांझी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतका के ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। वहीं पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद हत्या का रहस्य सामने आ जाएगा।

Exit mobile version