फिर टूटेगा पाकिस्तान? इमरान खान ने दी चेतावनी, कहा- तबाही की तरफ बढ़ रहा देश, सरकार…

imran khan

आतंकियों को पालने-पोसने वाले पाकिस्तान के हालात बद से बदतर होते चले जा रहे हैं। पहले ही पाकिस्तान अपने इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है। वहीं इस बीच पाकिस्तान में सियासी भूचाल भी आया हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। वहीं बीते दिनों इस्लामाबाद हाईकोर्ट परिसर से हुई इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में जगह-जगह हिंसा की घटनाएं हुईं।

इमरान खान ने क्या कुछ कहा? 

इस बीच अब इमरान खान ने पाकिस्तान के टूटने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तबाही की तरफ बढ़ रहा है और ईस्ट पाकिस्तान (मौजूदा बांग्लादेश) जैसी स्थितियां फिर पैदा हो सकती हैं। इमरान खान ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी गठबंधन उनकी पार्टी के खिलाफ साजिश रच रहा है।

दरअसल, बुधवार को इमरान खान ने लाहौर में जमान पार्क स्थित अपने आवास से एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे डरावने सपने आ रहे हैं कि देश तबाही की तरफ बढ़ रहा है। सत्ता में बैठे लोगों से मेरी अपील है कि चुनाव हो जाने दें और देश को बचाएं। इस पूरे हंगामे और राजनीतिक अस्थिरता का एक ही उपाय है कि चुनाव कराए जाए। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के नेताओं और यहां से भागकर लंदन गए नवाज शरीफ को फिक्र नहीं पड़ता है कि देश के संविधान की अपमान हो रहा है, सरकारी संस्थाओं को बर्बाद किया जा रहा है या पाकिस्तानी सेना बदनाम हो रही है। वे लूटी संपदा को बचाने के अपने निहित स्वार्थों के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के इस मुख्यमंत्री का गजब कारनामा, चुनावी हलफनामे में लगाई लंदन यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री और फिर…

इमरान खान के आवास को घेरा

इमरान खान ने आगे कहा कि ये काफी अहम वक्त है। सत्ता में बैठी ताकतों को संवेदनशील होकर सोचना चाहिए, नहीं तो देश में फिर से ईस्ट पाकिस्तान जैसी स्थिति पैदा हो सकती है।’ गौरतलब है कि बांग्लादेश पहले पाकिस्तान का हिस्सा हुआ करता था और इसे ही तब ईस्ट पाकिस्तान के नाम से जाना जाता था। 1971 की लड़ाई में जब भारत, पाकिस्तान के हाथों हार था, तो ईस्ट पाकिस्तान टूटकर बांग्लादेश बना। गौरतलब है कि इमरान खान ने वीडियो संदेश ऐसे समय में जारी किया, जब लाहौर में सेना और पुलिस के जवान उनके आवास को चारों ओर से घेर लिया हैं। सरकार ने आरोप लगाया कि इमरान खान के घर में 40 आतंकी छिपकर बैठे हैं।

इमरान के पास दो विकल्प

वहीं बताया ये भी जा रहा है कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के सामने अब दो विकल्प दिए गए हैं। एक तो पहला ये है कि वह पाकिस्तान को छोड़कर चुपचाप लंदन चले जाएं या दूसरा यह है कि  पाकिस्तान में रहकर आर्मी एक्ट के तहत बनाए गए केस का सामना करने के लिए तैयार रहें। अगर इमरान खान दूसरा ऑप्शन चुनती है तो उनको जेल जाना पड़ सकता है।
यह भी पढ़ें: Imran Khan Arrested: इमरान खान से पहले इन पूर्व पाकिस्तानी पीएम को भी किया जा चुका है गिरफ्तार, एक को तो हुई हैं फांसी
Exit mobile version