Chhapra Crime News: ट्रकों से अवैध वसूली का भंडाभोड़, कई पुलिसकर्मी हुए बर्खास्त

Chhapra Crime News

Chhapra Crime News:  छपरा के सारण में बीएमपी के एक सिपाही को रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह ऑपरेशन सारण एसपी गौरव मंगला के आदेश पर किया गया। जिले के भेलडी थाना क्षेत्र में बालू लदे ट्रक चालकों से अवैध वसूली का वीडियो सामने आते ही सिपाही के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गयी।

वीडियो फुटेज ने किया खुलासा

एसपी गौरव मंगला के मुताबिक भेलड़ी थाने में तैनात बीएसएपी-15 के हवलदार तारकेश्वर सिंह के खिलाफ वीडियो रिकॉर्डिंग मिली है। फुटेज में हवलदार को रेत से भरे वाहनों से अवैध धन प्राप्त करते हुए दिखाया गया है। वीडियो फुटेज की प्रारंभिक जांच के बाद आरोप के सही होने की पुष्टि हुई। इसके बाद भेलडी थाने में हवलदार तारकेश्वर सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

यह भी पढ़े: Rajasthan Rape case : ताऊ ने शादी समारोह में 4 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म

अवैध वसूली के खिलाफ कार्रवाई

एसपी गौरव मंगला के मुताबिक गिरफ्तार बीएमपी आरक्षक तारकेश्वर सिंह के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। दरोगा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। इससे पहले एसपी ने 12 मई को शराब माफिया से सांठगांठ के आरोप में एकमा थानाध्यक्ष देव कुमार तिवारी को बर्खास्त कर दिया था। पूछताछ के बाद एसपी ने 12 अप्रैल को तीन सहायक उपनिरीक्षकों समेत 5 पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया था।

कई पुलिसकर्मी हुए बर्खास्त

एसपी गौरव मंगला के मुताबिक, पिछले महीने जिन पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया गया था, उन पर रेत माफिया की मिलीभगत और रंगदारी का संदेह था। बर्खास्त किए गए लोगों में सहायक उपनिरीक्षक हरेंद्र कुमार, सहायक उपनिरीक्षक अशोक कुमार सिंह, सहायक उपनिरीक्षक उमेश राम, कांस्टेबल 863 विकास कुमार और पीटीसी 724 विशाल कुमार शामिल हैं। एसपी के सख्त रुख से सारण के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। मामले को लेकर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

 

Exit mobile version