Teacher Vacancy 2022: बनना चाहते है सरकारी शिक्षक, यहां निकली बंपर वैकेंसी

govt job vacancy

govt job vacancy

अगर आप भी सरकारी शिक्षक बनने की सोच रहे हैं तो आपके लिए शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ने का ये अच्छा मौंका हो सकता है। दरअसल, ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) ने S&ME विभाग, ओडिशा के तहत सरकारी माध्यमिक विद्यालयों के लिए नियमित शिक्षकों के पदों  पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रकिया 17 दिसंबर से शुरू होगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।  आइये इस भर्ती के बारे में जानते है।

 

आवेदन : इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार  आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in  पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। जैसा की इन पदों पर 17 दिसंबर से आवेदन शुरू हो रहा है तो ऐसे में  समय रहते ही इन पदों पर आवेदन कर देने में समझदारी है।

 

पद विविरण :  इस शिक्षक भ्रती प्रकिया के तहत कुल   7540 पदों पर भर्ती की जाएगी।  ( TGT आर्ट्स: 1970, TGT PCM: 1419, TGT सीबीजेड: 1205, हिंदी: 1352, संस्कृत: 723, पीईटी: 841, तेलुगु: 06 ,उर्दू: 24 )

 

आयु सीमा –  इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए ।

 

ये योग्यता होनी आवश्यक –  ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC)  S&ME विभाग, ओडिशा के तहत सरकारी माध्यमिक विद्यालयों के लिए नियमित शिक्षकों के पदों  पर आवेदन के लिए नोटिफिकेशन में मांगी गई योग्यता होनी आवश्यक है।

Exit mobile version