मोबाइल में हैं ये Apps तो तुरंत करें डिलीट, वर्ना बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली

unsafe mobile apps

unsafe mobile apps

आए दिन कोई न कोई ऑनलाइन फ्रॉड की ख़बरें सुनने तथा देखने को मिलती रहती हैं। कई ऐसे खतरनाक ऐप होते हैं जिसका आपके मोबाइल में होना घातक साबित हो सकता है। कुछ ऐप ऐसे हैं जिसको इंस्टॉल करते ही मोबाइल से अहम जानकारियां गायब हो जाती हैं। इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि वो कौन से ऐप है जो खतरनाक है और अगर आपके फोन में है तो जल्द अनइंस्टाल कर लें।

 

साइबर सिक्योरिटी कंपनी Threat Fabric ने बताया है कि यूजर्स को इन ऐप्स से सावधान रहने की जरूरत है। ये ऐप्स थर्ड पार्टी ऐप्स पर भी उपलब्ध रहते हैं। कई बार लोग मैसेज में मिले लिंक पर क्लिक करके भी इन ऐप्स को इंस्टॉल कर लेते हैं। ये ऐप्स ना केवल आपका डेटा चुरा लेंगे बल्कि उसकी मदद से आपके बैंक अकाउंट को भी खाली कर देंगे।

 

 

इन Android Apps को अगर आपने भी इंस्टॉल कर रखा है तो उन्हें तुरंत डिलीट कर दें। अगर आपको ऐसा प्रतीत होता है कि वायरस के कारण आपका मोबाइल अच्छे से काम नहीं कर रहा है तो आप सेफ्टी के लिए सभी बैंकिंग पासवर्ड और पिन को चेंज कर लें। साथ ही किसी भी थर्ड पार्टी ऐप स्टोर से ऐप्स को डाउनलोड करने से सावधान रहें।

 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version