IGNOU में 12वीं पास लोगों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, हाथ से जानें न दें!

ignou job

अगर आप भी 12वीं पास है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपका इंतजार अब खत्म हुआ। दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA) ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ( IGNOU) के लिए 200 जूनियर असिस्टेंट-कम-टाइपिस्ट ( JAT) पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किए है। अगर आप भी योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार है तो 20 अप्रैल से पहले आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाकर जरूर अप्लाई करे।

योग्यता

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल या संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए और कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट की गति एंव हिंदी के लिए 35 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए।

कुल पदों की संख्या

जूनियर असिस्टेंट-कम-टाइपिस्ट की भर्ती के लिए 200 पदों पर आवेदन भरे जाएंगे।

कुछ आवश्यक तिथियां

इन पदों पर आवेदन की ऑनलाइन तिथि 22 मार्च है। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 20 अप्रैल से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।

सैलरी

इन पदों पर आवेदन का वेतन 63000 है।

चयन प्रक्रिया  

जूनियर असिस्टेंट-कम-टाइपिस्ट की भर्ती के लिए NTA द्वारा द्विभाषी( हिंदी/अंग्रेजी) रूप में आयोजित की जाने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा ( CBT) होगी। CBT के आधार पर योग्य होने वाले उम्मीदवारों की संख्या रिक्तियों की संख्या के दस गुना के रूप में रखते हुए योग्यता सूची तैयार की जाएगी।

टियर I के CBT में योग्य उम्मीदवारों को स्किल (टाइपिंग) टेस्ट से गुजरना होगा, जो हिंदी या अंग्रेजी भाषा का होगा।

Exit mobile version