Indian Coast Guard में जॉब का सुनहरा अवसर, भरे जाएंगे इतने पद

Coast blog image

इंडियन कोस्ट गार्ड नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर लेकर आया है। दरअसल, इंडियन कोस्ट गार्ड ने सिविलियन एमपी ड्राइवर और अन्य पदों पर भर्ती निकाली है इन पदों पर आवेदन इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार कर सकते हैं। इंडियन कोस्ट गार्ड द्वारा सिविलयन एमपी ड्राइवर और अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 9 पदों को भरा जाना है। आइए जानते हैं इस भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां।

आवेदन की अंतिम तिथि

बात अगर इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि की करें तो रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 45 दिन तक इन पदों पर आवेदन किया जा सकता है।

इस प्रकार करे आवेदन

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इंडियन कोस्ट गार्ड की आधिकारिक वेबसाइट Indiancoastguard.gov.in पर जाना होगा और यहां से इन पदों पर आवेदन किया जा सकता है

पद विवरण

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 9 पदों को भरा जाएगा। इसमें सिविलियन एमपी ड्राइवर के 2 पद, फोर्ट लिफ्ट ऑपरेटर के 1 पद, स्टोर कीपर ग्रेड के 1 पद, बड़डी के 1 पद ,शीट मेटल वर्कर के 1 पद, अकुशल मजदूर के 1 पद, इंजन ड्राइवर के 1 पद और एमपी फिटर  के 1 पदों पर भर्ती की जाएगी। यानी कि कुल मिलाकर 9 पदों पर भर्ती की जानी है।

योग्यता

बात अगर योग्यता की करें तो उम्मीदवारों के पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होना आवश्यक है।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।

Exit mobile version