Google AI Gemini : गूगल की AI टूल Gemini पर एलन मस्क ने साधा निशाना, एक्स पर पोस्ट कर कसा तंज

Google AI Gemini

Google AI Gemini : गूगल की एआई टूल जेमिनी को लेकर एलन मस्क ने गूगल पर निशाना साधा है। दरअसल, Gemini के फेल होने पर एलन मस्क ने गूगल का मजाक उड़ाया। उन्होनें कहा की गूगल का एक फीचर गूगल पर ही भारी पड़ गया। गौरतलब है कि हाल ही में गूगल ने जेमिनी की खूब तारीफ की थी। गूगल ने इसे सबसे सटीक और बेस्ट टूल बताया था। हालांकि, कुछ दिन पहले ही गूगल ने खुद Gemini के सबसे खास फीचर AI इमेज जेनरेट करने वाले फीचर को बंद कर दिया था Gemini की एक गलती के वजह से गूगल को ये बड़ा फैसला लेना पड़ा और इसी के कारण कई लोगों से उनको आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है।

गलत इमेज बनाने के चलते गूगल की हुई आलोचना

हाल ही में जेमिनी चैटबॉट ने द्वितीय विश्व युद्ध के सैनिकों और अमेरिका के संस्थापकों की कुछ ऐतिहासिक रूप से गलत इमेज बनाई थी जिसके बाद गूगल ने इस टूल के इमेज वाला भाग को बंद कर दिया था। इसपर उन्होनें तंज कसते हुए कई बातें की है और कई पोस्ट भी एक्स पर शेयर की है। मस्क ने इसके लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का सहारा लिया। मस्क ने पोस्ट में Google को ‘पागल’ और ‘सभ्यता विरोधी’ कहा, और दावा किया कि कंपनी ने जेमिनी की एआई की इमेज-प्रोडक्शन साथ जल्दीबाजी कर दी है।

गूगल को चैलेंज करते नजर आए एलन मस्क

इसके अलावा एलन मस्क ने अपने एक्स अकाउंट पर एक फोटो भी शेयर किया था जिसमें गूगल ने गूगल पर बंदूक तानी हुई है। पोस्ट पर कई लोगों रिएक्शन दे रहे हैं। गूगल के जेमिनी ने कुछ रेसिस्ट फोटो बनाई है जिसके बाद इस पर काफी बवाल हुआ है। बता दें कि गूगल के इमेज व्यवस्था को चैलेंज करते हुए मस्क ने Xmail लाने का फैसला किया है। बहुत जल्द एक्स पर लोग इसका सहारा ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें : Google Gemini : बुरी तरह से फंसा गूगल, पीएम मोदी पर किया था टिप्पणी

Exit mobile version