Twitter Logo: उड़ गई चिड़िया और आ गया कुत्ता, एलन मस्क ने एक और फैसले से सबको चौंकाया

Twitter Logo

Twitter Logo

Twitter Logo: ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने एक और फैसले से सबको चौंका दिया है। दरअसल, देर रात ट्विटर का लोगो बदल दिया गया है। इसको ट्विटर के इतिहास के सबसे बड़े बदलाव के रूप में देखा जा रहा है। एलन मस्क ने ट्विटर के आइकॉनिक ब्लू-बर्ड Logo को हटा दिया और इसकी जगह Doge की तस्वीर दिख रही थी। हालांकि ये बदलाव फिलहाल ट्विटर के वेब पेज पर हुआ है। यानी और यूजर्स को ट्विटर मोबाइल ऐप पर ब्लू बर्ड ही दिख रही है। ये पूरी तरह से हमेशा के लिए बदला गया है या फिर ये कुछ देर के लिए है, इसपर अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

As promised pic.twitter.com/Jc1TnAqxAV

— Elon Musk (@elonmusk) April 3, 2023

एलन मस्क ने कहा- मैंने अपना वादा निभाया

आज भारतीय समयानुसार देर रात मस्क ने ट्वीट कर कहा कि मैने अपना वादा निभा दिया है। उन्होंने ट्विटर के लोगो को फेमस क्रिप्टोकरेंसी डॉजिकॉइन की तरह बदल दिया है। मस्क के ऐसा करने के पीछे का वजह एक यूजर्स द्वारा ट्विटर पर पूछे गए कुछ सवाल थे। दरअसल, ट्विटर पर मस्क से एक चेयरमैन नाम के यूजर ने पूछा था कि मैं ट्विटर खरीदना चाहता हूं और उसका लोगो Doge की तरह कर देना चाहता हूं। उस वक्त तो एलन मस्क ने उसका जवाब हंसते हुए दिया था। लेकिन आज रात करीब 1 बजे उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैंने अपना वादा निभा दिया है।

बता दें कि डॉग के चेहरे वाले इस लोगो को शिबा इनु की डॉजिकॉइन क्रिप्टोकरेंसी के लिए 2013 में बनाया गया था। इसे एक मीम के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है। इस कुत्ते वाले फोटो को बनाने का एक उद्देश्य क्रिप्टोकरेंसी का मजाक उड़ाना भी था।

pic.twitter.com/wmN5WxUhfQ

— Elon Musk (@elonmusk) April 3, 2023

डॉगकॉइन में भारी उछाल

ट्विटर द्वारा अपने वेबसाइट और मोबाइल ब्राउजर पर लोगो बदलने के बाद लोकप्रिय क्रिप्टो डॉगकॉइन (Dogecoin) की कीमत सिर्फ आधे घंटे में 20 फीसदी उछल गई। डॉगकॉइन को मेमेकॉइन भी कहा जाता है। एलन मस्क लंबे समय से डॉगकॉइन को प्रमोट करते रहे हैं। उनके ट्वीट्स ने इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत को काफी प्रभावित किया है।

The new CEO of Twitter is amazing pic.twitter.com/yBqWFUDIQH

— Elon Musk (@elonmusk) February 15, 2023

फरवरी में एलन मस्क ने एक ट्वीट जरिए संकेत दिया था। उन्होंने एक पोस्ट में एक डॉग सीईओ की कुर्सी पर बैठा हुआ फोटो को शेयर किया था। मस्क ने पोस्ट में लिखा था कि ट्विटर का नया सीईओ कमाल का है। एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि यह दूसरे लोगों की तुलना में काफी अच्छा है।

Exit mobile version