डीयू की पहली मेरिट लिस्ट की डेट टली, जानिए क्या है कारण

Du blog image

DU First Cut Off List 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी सेशन 2022-23 के एडमिशन लिए तैयार है। खबर थी कि आज यानि 18 अक्टूबर को पहली कटऑफ आएगी पर अपडेट ये है कि इसको कल 19 अक्टूबर तक के लिए आगे बढ़ा दिया है। ऐसे में सीटों का आबंटन उसके अगले दिन होने कि उम्मीद है।

बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट, कल बुधवार को डीयू के एक कॉलेज सेंट स्टीफंस द्वारा दाखिल एक याचिका पर सुनवाई करेगा। इसी की वजह से आज की डेट कल पोस्टपोंड करने पड़े। दरअसल दिल्ली उच्च न्यायालय ने एडमिशन को लेकर एक आदेश दिया था जिससे नाखुश स्टीफंस कॉलेज ने उसके खिलाफ एक याचिका दायर कर दी।

DU एडमिशन नोटिफिकेशन के फेज 3 के ऑफिशियल शेड्यूल के मुताबिक, डीयू यूजी मेरिट लिस्ट को ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर ऑनलाइन जारी किया जाएगा। DU Merit List को CSAS पोर्टल की ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर भी जारी किया जाएगा। दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस साल अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) स्कोर के आधार पर किया जाएगा।

आपको बता दें कि अब तक यूजी एडमिशन के लिए 12वीं के स्कोर को संज्ञान में लिया जाता था पर इस साल से यह सिर्फ CUET के स्कोर से ही एडमिशन के मेरिट तय किया जायेगा। इस बार कुल 3 कटऑफ लिस्ट जारी होंगे बाकि अगर सीट बचता है तो आगे लिस्ट निकाली जा सकती है। दूसरा कटऑफ 25 अक्टूबर को जारी होगी वही 30 अक्टूबर को सीट आबंटन की जाएगी।

 

Exit mobile version