Hanuman Jayanti 2023 : हनुमान जयंती पर जरूर करें ये उपाय, बजरंगबली के आशीर्वाद से जीवन में मिलेगी अपार सफलता

Hanuman Jayanti 2023

Hanuman Jayanti Remedies : हिंदू धर्म में हनुमान जी की पूजा का विशेष महत्व हैं। माना जाता है कि जो व्यक्ति सच्चे दिल से बजरंगबली की विधिपूर्वक पूजा-अर्चना करता हैं, उनके सारे संकट देवता हर लेते है। इसी वजह से इन्हें संकट मोचन भी कहा जाता हैं। इस बार हनुमान जयंती का पर्व 6 अप्रैल 2023 को मनाया जाएगा। धार्मिक मान्यता के अनुसार, हनुमान जी को प्रसन्न करना बहुत सरल है। कहा जाता है कि संकट मोचन की कृपा से मनुष्य को धन, विजय और आरोग्य का वरदान मिलता है। इसके अलावा ये भी कहा जाता है कि हनुमान जी के आशिर्वाद से व्यक्ति का दुर्भाग्य सौभाग्य में परिवर्तित हो जाता हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2023) के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय करना शुभ होता है। तो आइए जानते हैं हनुमान जयंती के प्रभावशाली उपाय-

यह भी पढ़ें- Hanuman Jayanti 2023 : 6 अप्रैल को है हनुमान जयंती, जानिए पूजा का शुभ समय

हनुमान जयंती के उपाय

यह भी पढ़ें- हनुमान जी का आशीर्वाद पाने के लिए अपनाएं ये उपाय, चमक जाएगी किस्मत

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version