कानपुर के रोनिल हत्याकांड के आरोपी का खुलासा, शक में गवाई थी जान

ronil murder case

ronil murder case

कानपुर में बहुचर्चित रोनिल हत्याकांड के आरोपी का खुलासा कर उसको गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मामले के बारे में बताते हुए कहा कि यह हत्या प्रेम संबंध के शक के कारण की गई थी। दरअसल मृतक रोनिल के कोचिंग में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ अच्छी दोस्ती थी और वह उसे बहन मानता था। लेकिन वहीं छात्रा का विकास यादव नाम के लडके के साथ करीब एक साल से प्रेम प्रंसग चल रहा था। विकास यादव को रोनिल के साथ छात्रा का रिश्ता पसंद नहीं था। विकास को इस बात का डर था कि रोनिल उसकी प्रेमिका से खास संबंध बढ़ा रहा है।

बता दे कि मृतक रोनिल श्याम नगर के विरेंद्र स्वरूप स्कूल में इंटर का छात्र था। 31 अक्टूबर की दोपहर वह स्कूल की छुट्टी के बाद घर के लिए निकला लेकिन घर तक नहीं पहुँचा। जिस पर रोनिल के परिजन उसको लेकर चिंतित थे। और उन्होंने चेकरी पुलिस को सूचना देते हुए गुमशुदगी दर्ज कराई थी। वहीं एक नवंबर को उसकी लाश चंदारी रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों में पड़ी मिली। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर शव को कब्जे में लिया। शव के पोस्टमार्टम के बाद ये सिद्ध हो गया की रोनिल की हत्या की गई है। पुलिस ने तभी से आरोपी की जांच शुरू कर दी थी।

ronil murder case

 

हत्या का खुलासा

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि हत्या का खुलासा करने के लिए कई टीमें अलग-अलग पहलुओं पर जांच पड़ताल में जुट गई। पुलिस ने 37 दिनों के अंदर 36 से ज्यादा छात्र-छात्राओं से पूछताछ की। जिसमें छात्रा का प्रेमी विकास यादव भी शामिल था।  पुलिस ने जांच के लिए बेंगलुरु से साइबर एक्सपर्ट की टीम को बुलाकर रोनिल का व्हाट्सएप चैट को रिकवर करवाया। साइबर टीम को जांच के दौरान पता लगा कि रोनिल की हत्या उसकी दोस्त के चक्कर में हुई थी जिसे वो अपनी बहन मानता था। विकास जो छात्रा का प्रेमी था उसको रोनिल पर शक था कि वह छात्रा के साथ खास संबंध बढ़ा रहा है। इसलिए उसने रोनिल को समझाने के लिए अकेले श्याम नगर की झाडि़यो के पास बुलाया। वहां रोनिल ने विकास को हर प्रकार से समझाने का प्रयास किया कि उसका छात्रा के साथ कोई खास संबंध नहीं है। उसने छात्रा को अपनी बहन बताया।

दोनों के इस बातचीत के दौरान रोनिल की जेब से उसकी प्रेमिका के साथ एक फोटो निकली। जिसमें रोनिल के चेहरे पर लिपस्टिक से किस का निशान बना था।  जिसे देखकर विकास का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया और उसने रोनिल को धक्का देकर पहले नीचे गिरा दिया और फिर गला दबाकर उसकी हत्या को अंजाम दिया। बता दे कि पुलिस ने विकास यादव को तीन बार पूछताछ के लिए थाने भी बुलाया था। लेकिन आईटीआई से पढ़ाई करने वाला विकास इतना शातिर और चलाक था कि उसने पुलिस को शक ही नहीं होने दिया कि वही आरोपी है।

रोमिल के पिता संजय संजय सरकार ने बताया कि उनके बेटे का उस लड़की से कोई संबंध नहीं था वो तो उसे बहन मानता था। ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि हमने साइबर एक्सपर्ट की टीम से रोनिल के व्हाट्सएप का चैट्स को रिकवर कराया तो घटना का खुलासा हुआ। आरोपी विकास यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

Exit mobile version