delhi metro whatsapp Ticket : WhatsApp से बुक होगा Delhi Metro का टिकट

delhi metro whatsapp Ticket

delhi metro whatsapp Ticket

delhi metro whatsapp Ticket : दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, Whatsapp से मेट्रो यात्री बस एक क्लिक से टिकट खरीद सकेंगे।  WhatsApp के जरिए दिल्ली मेट्रो और गुरुग्राम रैपिड मेट्रो का भी टिकट लिया जा सकता है। आपको WhatsApp चैट में ही टिकट मिल जाएगा जिसे स्कैन करके आप यात्रा कर सकेंगे।  इससे रैपिड ट्रांजिट सिस्टम पर यात्रियों का यात्रा अनुभव भी बेहतर होगा। पहले सिर्फ Airport लाइन पर ही यह सुविधा थी लेकिन अब हर रूट पर आप इसका फायदा उठा सकेंगे। यानी की अब सभी लाइन पर सफर करने के लिए Whatsapp से ही टिकट बुक की जा सकेगी।

delhi metro whatsapp Ticket

गुरुग्राम रैपिड मेट्रो के यात्री भी कर पाएंगे बुक

दिल्ली मेट्रो कई लाइन पर काम करती है। इसमें रेड लाइन, येलो लाइन, ब्लू लाइन (3 और 4), ग्रीन लाइन, वॉयलेट लाइन, पिंक लाइन, मैजेंटा लाइन, ग्रे लाइन, ऑरेंज लाइन जैसे शामिल हैं। व्हाट्सएप के इस सफल टिकेटिंग प्रयोग से अब आप इन सभी लाइनों की टिकट खरीद पाएंगे। इसके अलावा गुरुग्राम रैपिड मेट्रो के यात्री Whatsapp-आधारित टिकटिंग सिस्टम की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो ने इसके सफल इंप्लीमेंटेशन के लिए मेटा और उनके अधिकृत भागीदार पेलोकल फिनटेक प्राइवेट लिमिटेड (Pelocal Fintech Pvt Ltd) के साथ सहयोग किया है।

टिकट रद्द नहीं होगी और ना ही रिफंड मिलेगा

ध्यान देने वाली बात ये है कि बिजनेस आवर्स खत्म होने के बाद टिकट बुक नहीं किए जा सकेंगे। वॉट्सऐप टिकटिंग में टिकट रद्द करने की अनुमति नहीं है, यानी एक बार आपने टिकट खरीद लिया और किसी वजह से यात्रा नहीं कर पाए, तो टिकट रद्द नहीं होगी और ना रिफंड मिलेगा। जिस दिन टिकट खरीदा गया है, उस दिन बिजनेस डे के अंत तक क्यूआर कोड टिकट की वैधता रहेगी। सिंगल जर्नी या ग्रुप टिकट के लिए प्रत्येक यात्री को एक बार में अधिकतम 6 क्यूआर कोड आधारित टिकट जनरेट किए जाएंगे। हालांकि, स्टेशन में एंट्री करने के 65 मिनट के भीतर गंतव्य स्टेशन से बाहर निकलना होगा।

Realme Best smartphone: 31 मिनट में फुल चार्ज होने वाला Realme का ये फोन लॉन्च, दिए गए है कई शानदार फीचर्स

Exit mobile version