DC vs RCB WPL Final Highlights : आरसीबी ने जीता WPL 2024 का खिताब, दिल्ली को 8 विकेट से हराया

DC vs RCB WPL Final Highlights

DC vs RCB WPL Final Highlights : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल )के फाइनल मुकाबले में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 113 रन बनाए थे। आरसीबी ने 19.3 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर लिया। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था। बैंगलोर की पुरुष टीम ने कभी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन महिला टीम डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन में ही विजेता बनकर उभरी। खास बात यह है कि दिल्ली और बैंगलोर के बीच अब तक इस लीग में कुल पांच मैच खेले गए हैं और बैंगलोर ने पहली बार जीत हासिल की और वह भी फाइनल जैसे मैच में।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम

टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया। शेफाली वर्मा और कप्तान मेग लैनिंग की सलामी जोड़ी ने शानदर शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने आक्रामक अंदाज में खेलकर आरसीबी के गेंदबाजों पर दबाव बनाया, लेकिन आठवां ओवर डालने आईं बाएं हाथ की स्पिनर मोलीन्यूक्स ने इस ओवर में शेफाली, कैप्सी और जेमिमा को आउट कर दिल्ली की पारी लड़खड़ा दी। दिल्ली की बल्लेबाजी इतनी खराब रही कि एक समय बिना किसी नुकसान के 64 रन बनाने वाली टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 18.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई। आरसीबी के लिए श्रेयंका पाटिल ने चार, मोलीन्यूक्स तीन और आशा ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम

114 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने ठीक ठाक शुरुआत की। ओपनर सोफी डिवाइन और स्मृति मंधाना ने बेहतरीन अंदाज में आगाज किया। हालांकि, शुरुआत थोड़ी धीमी जरुर रही थी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। सोफी डिवाइन ने तेज पारी खेली। डिवाइन ने 32 रन बनाए। इसके बाद कप्तान मंधाना ने पारी संभाली। संभलकर खेल रही मंधाना ने 31 रन के स्कोर पर अपना विकेट गवां दिया। फिर एलिस पैरी और ऋचा घोष ने आखिरी ओवर में टीम को जीत दिलाई। आखिरी ओवर के तीसरी गेंद पर ऋचा ने चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। पेरी 35 रन और ऋचा 17 रन बनाकर नाबाद रहीं। दिल्ली की ओर से शिखा और मिन्नू को एक-एक विकेट मिला।

WPL 2024 Points Table : RCB के हार के बाद ऐसा है प्वाइंट्स टेबल का हाल, यहां देखें

Exit mobile version