CSK vs RCB Playing 11 : किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी सीएसके और आरसीबी की टीम ?

CSK vs RCB Playing 11

CSK vs RCB Playing 11 : शुक्रवार, 22 मार्च यानी आज गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में आमने-सामने होंगे। दोनों टीम जीत के साथ लीग की शुरुआत करने के लिए तैयार है। कोहली के साथ साथ कप्तान फॉफ डुप्लेसिस भी जीत के लिए तैयार हैं। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी ने भी नेट पर जमकर प्रैक्टिस किया है। चेन्नई के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के सामने अनुभव का सवाल तो है ही साथ में बेस्ट प्लेइंग-11 के साथ मैच में उतरना भी एक बड़ा काम है। गौरतलब है कि चेन्नई के कई खिलाड़ी चोट के कारण फिलहाल कैंप में मौजूद नहीं है। आइए देखते हैं कि दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 क्या हो सकती है?

सीएसके की लाइनअप

चेन्नई की बात करें तो डेवोन कॉनवे इंजरी के चलते उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में रुतुराज गायकवाड़ के साथ पारी का आगाज न्यूजीलैंड के ही ऑलराउंडर रचिन रवींद्र कर सकते हैं। नंबर तीन की पोजीशन पर अजिंक्य रहाणे तो चार नंबर पर शिवम दुबे एकबार फिर धमाल मचाना चाहेंगे। इसके बाद धोनी बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। वहीं गेंदबाजी सेक्शन की बात करें तो बॉलिंग अटैक की जिम्मेदारी दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर के कंधो पर होगी। महेश तीक्षणा, रविंद्र जडेजा और मोईन अली की फिरकी चेपॉक में बैंगलोर के बल्लेबाजों का सिर घूमा सकती है।

आरसीबी की लाइनअप

बेंगलुरु टीम की बात करें तो इस बार भी टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। बल्लेबाजी में विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल की तिकड़ी के साथ-साथ रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक के रूप में टीम के पास दमदार बैटिंग अटैक है। अब तो ग्रीन के भी आने से ये लाइनअप काफी मजबूत और दमदार दिखाई दे रही है। बॉलिंग अटैक की बात करें तो बॉलिंग अटैक के लिए टीम के पास मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन और आकाश दीप के रूप में तीन धाकड़ गेंदबाज मौजूद हैं। वहीं, स्पिन विभाग में करन शर्मा मौजूद हैं।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैः

चेन्नई सुपर किंग्सः रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, डेरिल मिशेल, महेंद्र सिंह धोनी, मिशेल सैंटनर, शार्दुल ठार्कुर, दीपक चाहर, मुस्ताफिजुर रहमान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरुः विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, रीस टॉप्ली, मोहम्मद सिराज, करन शर्मा।

Read More : IPL 2024 opening ceremony : IPL 2024 के ओपनिंग सेरेमनी में लगने वाला बॉलीवुड का तड़का, अक्षय कुमार से लेकर सोनू निगम तक होंगे मौजूद  

Exit mobile version