CSK vs RCB Head to Head Stats : जानिए चेन्नई के घरेलु पिच पर आरबीसी का कैसा है प्रदर्शन ?

CSK vs RCB Head to Head Stats

CSK vs RCB Head to Head Stats : आईपीएल 2024 का फीवर आज से शुरू हो रहा है जहां लीग के पहले ही मैच में गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का सामना कांटे की टक्कर देने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। यह मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में आज शाम सात बजे से खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने पहले ही कुछ बड़े झटके दे दिए हैं। चेन्नई की टीम इससे आगे बढ़कर जीत की ओर अग्रसर होने की कोशिश करेगी। वहीं आरसीबी की टीम भी जीत के साथ इस लीग का आगाज करना चाहेगी। हालांकि, आरसीबी के लिए चेन्नई को पराजित करना काफी मुश्किल होने वाला है। ऐसा हम नहीं बल्कि आंकड़े बोल रहे हैं। आरसीबी का रिकॉर्ड चेन्नई के खिलाफ काफी खराब है।

अब तक खेले गए दोनों के बीच मुकाबले

दोनों के बीच खेले गए अब तक के मुकाबले को देंखे तो चेन्नई बाहुबली बनकर उभरा है। आंकड़ों की बात करें तो सीएसके और आरसीबी के बीच आईपीएल इतिहास में अबतक कुल 31 मैच खेले गए हैं जिसमें गत चैंपियन सीएसके ने 20 मैच जीते हैं, जबकि आरसीबी की टीम 10 मैच ही जीत सकी है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। इस तरह धोनी की टीम का पलड़ा आरसीबी की तुलना में भारी नजर आ रहा है। वहीं चेन्नई के इस घरेलु मैदान पर आंकड़े को देखें तो यहां भी चेन्नई काफी आगे है।

चेन्नई के घरेलु पिच पर आरसीबी का प्रदर्शन

घरेलू मैदान पर आरसीबी के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स का हमेशा से बोलबाला रहा है। इसकी गवाही दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबलों के आंकड़े दे रहे हैं। सीएसके और आरसीबी के बीच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में अब तक आठ मुकाबले खेले गए हैं। इनमें गत विजेता टीम ने सात मैचों में जीत दर्ज की है जबकि आरसीबी को सिर्फ एक मुकाबले में जीत मिली है। ऐसे में आगामी मैच में दोनों टीनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। बता दें कि आज शाम आईपीएल का उद्घाटन मैच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 | ऋतुराज गायकवाड़ के कप्तान बनते ही टीम के पास नई चुनौती

Exit mobile version