राहुल गांधी को मिलेगी राहत? मोदी सरनेम मामले में सजा के खिलाफ अपील करेंगे कांग्रेस नेता, पहुंचेंगे सूरत

rahul gandhi surat

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि मामले में दोषी ठहराए वाले फैसले के खिलाफ अदालत में अपील करने को तैयार हैं। राहुल आज सूरत आएंगे, जहां वो निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने के लिए अपील दाखिल करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और तीन राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। इसमें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल होंगे।

11 दिन बाद दे रहे चुनौती

आपको बता दें कि 23 मार्च को राहुल गांधी को ‘मोदी सरनेम’ वाले चार साल पुराने मामले में सूरत कोर्ट ने दोषी करार दिया। उन्हें 2 साल की सजा सुनाई गई। हालांकि कोर्ट ने जमानत देते हुए गांधी की सजा को 30 दिनों के लिए स्थगित कर दिया था। इसके बाद से ही राहुल लगातार मुश्किलों में घिरे हुए हैं, क्योंकि सजा होने के बाद राहुल को अपनी सांसदी से हाथ धोना पड़ा।

यह भी पढ़ें: ‘दखल बर्दाश्त नहीं…’ राहुल मामले में जर्मनी की टिप्पणी पर बवाल, कांग्रेस नेता ने जताई खुशी तो भड़क उठी BJP

राहुल अपनी याचिका में निचली कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए इस पर रोक लगाने की मांग कर सकते हैं। अगर सेशन कोर्ट राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा देता है तो उनकी लोकसभा की सदस्यता बच सकती है। नहीं तो राहुल के पास ऊपरी अदालत में भी अपील करने का विकल्प मौजूद है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी की लीगल टीम का नेतृत्व कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी कर रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि अपील कोर्ट में सुनवाई के दौरान ट्रायल कोर्ट की कमियों की ओर ध्यान दिया जाएगा और जल्दी फैसला आएगा।

BJP पर साधा निशाना

वहीं बीजेपी की ओर से इस पर प्रतिक्रिया सामने आई है। बीजेपी के नेता संबित पात्रा ने इसे कांग्रेस की नौटंकी करार दिया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, उनके परिवार के लोग और कुछ सीएम जैसे सूरत जा रहे हैं। ये लोग वहां अपील के नाम पर हुड़ंदग करने वाले हैं। रास्ता रोको, नौटंकी करो… इस प्रकार का माहौल गुजरात में कांग्रेस और राहुल गांधी का परिवार बनाने वाला है। मुझे से समझ नहीं आ रहा है कि हंगामा बरपाने की जरूरत क्या है। पात्रा ने राहुल से पूछा कि क्या वे न्यायपालिका पर दबाव डालने का प्रयास नहीं है?

गौरतलब है कि ये पूरा विवाद राहुल गांधी की लोकसभा चुनाव 2019 की जनसभा से जुड़ा है, जो उन्होंने कर्नाटक में की थी। इस दौरान राहुल ने कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता हैं? इस पर गुजरात से बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने इस टिप्पणी को लेकर राहुल के खिलाफ केस दर्ज कराया था। जिस पर सूरत कोर्ट ने अब फैसला सुनाया और राहुल को मानहानि का दोषी माना। इसको लेकर ही विवाद खड़ा हुआ है। सजा के अगले दिन ही राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य करार दे दिया गया। खैर अब देखने वाली बात ये होगी कि राहुल गांधी को राहत मिल पाती है या नहीं?

यह भी पढ़ें: “मैं पप्पू की तरह नहीं हूं…” राहुल गांधी को लेकर ललित मोदी ने क्यों ऐसा कहा? दी ये धमकी

Exit mobile version