अमेरिका में राहुल गांधी लगाएंगे ‘मोहब्बत की दुकान’, कांग्रेस ने जारी किया पोस्टर

राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका में ‘मोहब्बत की दुकान’ लगाने वाले हैं। जी हां, राहुल इस महीने के अंत में अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे। 28 मई को वो अपनी 10 दिवसीय अमेरिका की यात्रा शुरू करेंगे। पहले राहुल गांधी का 31 मई से जाने का कार्यक्रम था। अपनी इस यात्रा के दौरान 29-30 मई को वो स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और प्रवासी भारतीयों से मिलेंगे। वहीं, कांग्रेस नेता 30 मई को कैलिफोर्निया के सांटा क्लारा में मोहब्बत की दुकान लगाएंगे।दरअसल, राहुल गांधी के कार्यक्रम का नाम मोहब्बत की दुकान रखा गया है, जिसका पोस्टर भी जारी हो गया है। पोस्टर के जरिए इसमें लोगों से पहुंचने की अपील भी की गई है।

पोस्टर किया जारी

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने राहुल गांधी के कार्यक्रम का पोस्टर जारी किया। इसमें लिखा है ‘मोहब्बत की दुकान’ इवेंट इन बे एरिया। धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक भारत के लिए हाथ मिलाएं। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया गया है। वहीं पोस्टर में हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है।
यह भी पढ़ें: पायलट vs गहलोत विवाद पर खड़गे की पैनी नजर, कांग्रेस नेता ने कहा- कर्नाटक के बाद इस पर फैसला करेंगे…

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिया था दौरा

अब जानते हैं कि आखिर राहुल गांधी के कार्यक्रम का मोहब्बत की दुकान नाम क्यों दिया है। दरअसल, राहुल ने जब भारत जोड़ो यात्रा देश में निकाली थी, तो इस दौरान उन्होंने मोहब्बत की दुकान का एक नारा दिया था। वहीं वो कई राज्यों जैसे राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में अपनी यात्रा के दौरान इस नारे को दोहराया। अभी बीते दिनों ही कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए हैं, जिनमें कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जीत दर्ज की। कर्नाटक में कांग्रेस की आंधी में बीजेपी उड़ गई। पार्टी  ने यहां अकेले अपने दम पर 135 सीटों पर कब्जा जमाया।
कर्नाटक में बड़ी जीत के बाद भी राहुल गांधी ने ‘मोहब्बत की दुकान’ वाली बात दोहराई थीं। उन्होंने कहा था कि हमने मोहब्बत से प्यार से यह लड़ाई लड़ी। कर्नाटक की जनता ने हमें दिखाया कि मोहब्बत इस देश को अच्छी लगती है। कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ है, मोहब्बत की दुकानें खुली हैं। यह सबकी जीत है। यह कर्नाटक की जनता की जीत है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी की ये यात्रा पीएम मोदी की अमेरिका की राजकीय यात्रा से पहले हो रही है। आपको बता दें कि अगले माह 22 जून को पीएम मोदी अमेरिका की यात्रा पर जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Sharad Pawar Biography : कांग्रेस से बगावत, NCP का गठन और अब 24 सालों बाद छोड़ा अध्यक्ष पद… शरद पवार की कहानी

Exit mobile version