Bihar : चिराग पासवान को क्या I.N.D.I.A एलायंस ने दिया 10 सीटों का ऑफर ?

Bihar

Bihar : सूत्र बताते है कि बिहार एनडीए में में नीतीश को चिराग पासवान खटकर रहे हैं। राजनीति के पंडितों का मानें तो नीतीश, लोजपा औऱ चिराग पासवान को लेकर NDA में शायद थोड़ा असहज महसूस करते है। नीतीश और चिराग का मनमुटवा किसी से छिपा नहीं है क्योकि इससे पहले ये दोनो नेता एकदूसरे और एकदूसरे की पार्टी पर तंज कस चुके है।ये तो रही नीतीश और चिराग को लेकर बात पर असली खेल बिहार में इंडि एलायंस करने की तैयारी में दिख रहा है ऐसा सूत्रों का दावा है।

ये भी पढ़ें : Uttar Pradesh : बीजेपी नेता प्रमोद यादव की गोली मारकर हत्या, हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस ने कसी कमर

इंडि एलायंस ने चिराग को दिया 10 सीटों का ऑफर ?

सूत्रों की माने तो इंडि एलायंस चिराग पासवान पर डोरे डाल रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया जा रहा है कि इंडि एलायंस चिराग पासवान को बिहार में 8 सीटें तो वहीं यूपी में दो सीटें लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर ऑफर कर रही है। हालांकि लोजपा के तरफ से इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया फिलहाल सामने नहीं आई है पर सूत्र बताते हैं कि पार्टी के अंदर इसको लेकर मंथन जारी है। बताया जा रहा है कि बिहार में NDA गठबंधन मे नीतीश कुमार के आ जाने से लोजपा को अधिक अहमियत नहीं दी जाने की आशंका है।

चाचा और भतीजे के बीच बयानबाजी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चिराग पासवान ने NDA से अपील किया है की 2024 लोकसभा चुनाव में उन्हें उतना ही सीट दिया जाये जितना उसे पिछली चुनाव में दिया गया था। दरअसल, चिराग हाजीपुर सीट से लड़ना चाहते है, जिसपर पिछले कई चुनाव से उनके चाचा पशुपति पारस लड़ रहे है।चिराग के इस मांग के बाद पशुपति पारस के तरफ से यह बयान आया है की चिराग पासवान अपने पिता के सम्पति के उत्तराधिकारी हो सकते है लेकिन पार्टी के राजनीतिक उत्तराधिकारी तो मैं ही हूँ।

अब दोनों चाचा और भतीजा अपने अपने पार्टी को असली (लोकजन शक्ति पार्टी) बता रहे है। इस बयानबाजी के बाद तो यह कयास लगाए जा रहे हैं की सबसे ज्यादा पेंच इन्ही दोनों के बीच फसेंगे और कहीं लोजपा इंडि एलांयस के 10 सीटों के ऑफर पर फिसल न जाए।

Exit mobile version