ChatGPT Plus: भारत में चैटजीपीटी का सब्सक्रिप्शन प्लान घोषित, इतने रुपये में उठा सकते हैं इसका लाभ

ChatGPT Plus

ChatGPT Plus: चैटजीपीटी के सब्सक्रिप्शन प्लान ChatGPT Plus की घोषणा कर दी है। भारत में इसे 20 डॉलर यानी करीब 1600 रुपये की कीमत पर पेश की गई है। कंपनी ने पुष्टि की है कि यह नया प्रीमियम वर्जन नए GPT-4 भाषा मॉडल पर आधारित होगा। प्लस सर्विस के जरिए यूजर बेहतर और नए फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा हाई डिमांड के बाद भी यूजर AI Chatbot को यूज कर पाएंगे। हाल ही में OpenAI ने ChatGPT के नए वर्जन GPT-4 को भी पेश किया गया है।

ChatGPT Plus subscription

सीईओ Sam Altman ने ट्वीट कर दी जानकारी

कंपनी के सीईओ Sam Altman ने ट्वीट कर कहा कि OpenAI को भारत से बहुत प्यार है। इसलिए ChatGPT Plus के सब्सक्रिप्शन को भारत में उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने आगे कहा, अच्छी खबर! चैटजीपीटी प्लस सब्सक्रिप्शन अब भारत में उपलब्ध हैं। आज से ही आप GPT-4 सहित नई सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं। बता दें कि इस एआई चैटबॉट को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया है और इसके बाद से ही यह काफी चर्चा में है।

ChatGPT 4

चैटजीपीटी का फ्री वर्जन भी रहेगा उपलब्ध

आपको एक बात साफ कर दूं कि चैटजीपीटी प्लस के साथ इसका फ्री वर्जन भी उपलब्ध है। ChatGPT का फ्री में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।चैटजीपीटी प्लस प्लान उन यूजर्स के लिए जारी किया गया है, जो फास्ट और बेहतर सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं। बता दें कि घोषणा से पहले ही चैटजीपीटी प्लस भारत में लिस्ट हो गया था लेकिन कई यूजर ने ऑनलाइन भुगतान के साथ समस्याओं की शिकायत की थी। जिसके बाद कंपनी ने इसपर काम किया और आखिरकार इसे भारत में लॉन्च किया।

we ❤️ 🇮🇳 https://t.co/JJY7XksWNL

— Sam Altman (@sama) March 17, 2023

Exit mobile version