ChatGPT Ban: इटली ने चैटबॉट सर्विस पर लगा बैन हटाया, कंपनी के सीईओ ने की पुष्टि

ChatGPT Ban in italy

ChatGPT Ban: लोकप्रिय चैटबॉट सर्विस चैटजीपीटी पिछले कई महीनों से चर्चा में बनी हुई है। पिछले महीने ही इटली ने चैटजीपीटी सर्विस को बंद कर दिया था। माइक्रोसॉफ्ट की सपोर्ट वाली AI कंपनी OpenAI ने लांच के बाद से ही काफी सुर्खियां बटोरी। उसे बड़े-बड़े कंपनियों को हिलाकर रख दिया। हालांकि कई देशों ने इसे बैन करना भी शुरू कर दिया। उसे में इटली एक है। दरअसल, यूरोपीय देश ने गलत तरीके यूजर्स का डेटा कलेक्ट करने के लिए इस चैटबॉट को बैन किया है।

पिछले महीने लगा था बैन

अब खबर आई है कि इस पर से लगा बैन अब हटा दिया गया है। इसकी पुष्टि इटली के डाटा प्रोटेक्शन प्राधिकरण, एजेंसी और कंपनी ने की है। OpenAI द्वारा उठाए गए मुद्दों को संबोधित करने के बाद चैटबॉट को इटली में फिर से सक्रिय कर दिया गया है। ओपनएआई के सीईओ सैमअल्टमैन ने भी चैटजीपीटी की वापसी को लेकर ट्वीट किया है। अल्टमैन ने ट्विटर पर लिखा कि हम एक्साइटेड हैं कि चैटजीपीटी इटली में फिर से उपलब्ध है!

we’re excited chatgpt is available in 🇮🇹 again!

— Sam Altman (@sama) April 28, 2023

जांच रहेगी जारी

हालांकि इटली के प्राधिकरण ने कहा कि यह लोगों के अधिकारों के संबंध में तकनीकी प्रगति को संयोजित करने के लिए उठाए गए कदमों को पहचानता है और आशा करता है कि कंपनी यूरोपीय डाटा संरक्षण नियमों का पालन करेगी। प्राधिकरण ने कहा कि वह चैटजीपीटी की जांच जारी रखेगी और विशेष कार्य बल के साथ काम करेगी।

Exit mobile version