Maa Shailputri Mantra : नवरात्रि के पहले दिन माता शैलपुत्री के इन मंत्रों का करें जप, इच्छाशक्ति में होगी वृद्धि

Maa Shailputri Mantra

Maa Shailputri Mantra : हिंदू धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्व है। नवरात्रि के नौ दिन माता दुर्गा के नौ स्वरूपों की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती हैं। नवरात्रि (Chaitra Navratri 2023) के पहले दिन मां शैलपुत्री की उपासना की जाती है। वेद पुराणों के अनुसार माता शैलपुत्री को देवी सती का ही रूप माना जाता हैं। मां शैलपुत्री ने घोर तपस्या की थी ताकि उन्हें भगवान शिव जी पति के रूप में मिल सकें। ज्योतिषी शास्त्र के मुताबिक मां शैलपुत्री चंद्रमा को भी दर्शाती हैं। माना जाता है कि माता की उपासना करने से चंद्रमा के बुरे प्रभाव कम हो जाते हैं, जिससे व्यक्ति की सभी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। इसके अलावा नवरात्रि (Chaitra Navratri 2023) के पहले दिन मां शैलपुत्री के कुछ मंत्रों (Maa Shailputri Mantra) का जाप करने से मनुष्य को सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है। साथ ही घर-परिवार में सुख, शांति और समृद्धि का आगमन होता है।

आज हम आपको इस आर्टिकल में मां शैलपुत्री के प्रभावशाली मंत्रों (Maa Shailputri Mantra) के बारे में बताएंगे, जिनका जप करने से आपकी इच्छाशक्ति में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि की पूजा में इन चीजों को करें शामिल, भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां

इच्छाशक्ति बढ़ाने के माता शैलपुत्री के मंत्र (Maa Shailputri Mantra)

यह भी पढ़ें- Navratri Wishes in Hindi : नवरात्रि पर अपनों को भेजे ये खास शुभकामनाएं संदेश, लिखे- कुमकुम भरे कदमों से…

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version