12वीं पास लोगों के लिए सुनहरा मौका, सरकारी नौकरी पाने का बड़ा अवसर

GOVT job vacancy 2023

अगर आप 12वीं पास है और सरकार नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यह मौका हाथ से न जाने दें। दरअसल, मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने ग्रुप 5 में स्टाफ नर्स, ANM, मिडवाइफ, फार्मासिस्ट और अन्य पदों पर भर्ती (MPPEB Bharti 2023) के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। MPPEB के लिए फॉर्म भरने की प्रकिया 15 मार्च से शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 मार्च 2023 है। इस सुनहरे मौके को हाथ से जाने देना एक घाटे का सौदा हो सकता है। जल्द ही इन पदों पर आवेदन कर अपनी सीट सुनिश्चित कर ले।

योग्यता

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा 21 वर्ष से 40 वर्ष होनी अनिवार्य है। सरकार के दिशा- निर्देशों के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क / कैसे करें आवेदन

इस पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट peb.mponline.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते है। इस साल कुल 4792 रिक्तियों की घोषणा की गई थी लेकिन इसे बढ़ाकर 4852 कर दिया गया है। बता दे कि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250/- रुपये है जबकि अन्य श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 500/- रुपये है।

Exit mobile version