BHU Recruitment 2023: सरकारी नौकरी अर्लट! काशी हिंदू कॉलेज में 60 पदों पर हो रही है भर्तियां, जाने आवेदन की आखिरी तारीख

BHU Recruitment 2023

BHU Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में ग्रुप ए और ग्रुप बी गैर-शिक्षण रिक्तियों के लिए देश भर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों से आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं।

इन पदों पर निकली है भर्तियां

विश्वविद्यालय की भर्ती घोषणा (10/2022-2023) के अनुसार, डिप्टी रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, इंटरनल ऑडिट ऑफिसर, असिस्टेंट/एकाउंट्स ऑफिसर, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (सिविल), असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल), सिस्टम मैनेजर, जैसे 60 अन्य रिक्तियों पर भर्ती की जा रही है।

आवश्यक तिथि

नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए चल रही भर्ती आज यानी बुधवार 3 मई को समाप्त हो जाएंगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक लिंक पर जाकर जल्द आवेदन करें।

इस वेबसाइट के द्वारा करें आवेदन

आवेदक बीएचयू द्वारा सूचीबद्ध पदों के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in पर कैरियर क्षेत्र में दिए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र के लिंक का उपयोग करके या दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से संबंधित आवेदन पृष्ठ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को पहले आवेदन प्रक्रिया के भाग के रूप में पंजीकरण करना होगा, और फिर अपने आवेदन जमा करने के लिए अपनी पंजीकृत जानकारी का उपयोग करके लॉग इन करना होगा।

BHU Recruitment 2023 अपलाई लिंक

BHU Recruitment 2023 नोटिफिकेशन लिंक

यह भी पढ़े: SBI Recruitment 2023: एसबीआई में नौकरी पाने का मौका, लाखों की होगी सैलरी और बिना परीक्षा होगा चयन

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया के दौरान ग्रुप ए पदों के लिए 1000 रुपये और ग्रुप बी पदों के लिए 500 रुपये का शुल्क देना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति या दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

योग्यता

बीएचयू भर्ती सूचना के अनुसार, सिस्टम मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर साइंस, इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में बीई/बीटेक या कंप्यूटर साइंस में एमएससी या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 55% अंकों के साथ एमसीए होना चाहिए। इसके अलावा, कम से कम 5 साल का संबंधित नौकरी का अनुभव आवश्यक है। अन्य पदों के लिए आवश्यक योग्यता और अन्य जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

Exit mobile version