Asian Cricket Council chairman : तीसरी बार ACC के चेयरमैन बने जय शाह, एक साल के लिए बढ़ा कार्यकाल

Asian Cricket Council chairman Jay Shah

Asian Cricket Council chairman : एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह को तीसरी बार ACC का अध्यक्ष चुना गया है। 31 जनवरी को बाली में एशियाई क्रिकेट परिषद की वार्षिक आम बैठक हुई। बैठक में सभी सदस्यों ने उनके नाम पर सर्वसम्मति से सहमति जताई। जिसके बाद अब एक बार फिर से जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे।जय शाह के कार्यकाल को बढ़ाने का सुझाव श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष शमी सिल्वा ने रखा। शमी सिल्वा ने यह प्रस्ताव बाली में आयोजित एशियन क्रिकेट काउंसिल की वार्षिक बैठक में रखा। इसके बाद सभी के सर्वसम्मति के साथ इस पर मुहर भी लग गई।

जय शाह ने व्यक्त किया आभार

सबका आभार व्यक्त करते हुए जय शाह ने कहा, “मैं एसीसी बोर्ड के निरंतर विश्वास के लिए उनका आभारी हूं। हमें उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ खेल के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए जहां यह अभी भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में है। एसीसी पूरे एशिया में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।” गौरतलब है कि इससे पहले जानकारी सामने आ रही थी कि जय साह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के चैयरमैन पद का चुनाव लड़ सकते हैं। आईसीसी चैयरमैन पद के लिए चुनाव साल 2024 नवंबर में होना है। जिसको लेकर ही चर्चाएं हो रही थी कि आईसीसी चैयरमैन पद के लिए जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

2021 में जय शाह बने थे एसीसी के चेयरमैन

बता दें कि जय शाह ने जनवरी 2021 में एसीसी की कमान संभाली थी। इस दौरान उन्होनें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन की जगह ली थी। इसके साथ ही वह एसीसी अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त होने वाले सबसे कम उम्र के प्रशासक बन गए थे। शाह के नेतृत्व में एसीसी ने पूरे एशियाई क्षेत्र में क्रिकेट को बढ़ावा देने और विकसित करने में महत्वपूर्ण प्रगति हासिल की है। एसीसी ने 2022 में टी20 प्रारूप में और 2023 में वनडे प्रारूप में एशिया कप का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

ये भी पढ़ें : ACC Men’s Emerging Asia Cup 2023: नेपाल को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, कल पाकिस्तान से होगा मुकाबला

Exit mobile version