Asia Cup : घुटनों के बल आया पाकिस्तान, पीसीबी प्रमुख ने जय शाह को लिखा पत्र

Asia Cup: PCB chief writes letter to Jay Shah

Asia Cup: PCB chief writes letter to Jay Shah

Asia Cup : एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के साथ-साथ श्रीलंका को दिए जाने के बाद पाकिस्तान को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया का पाकिस्तान में नहीं जाना और मैच वहां नहीं खेलना पाकिस्तान को भारी पड़ रहा है क्योंकि भारत के मैच से काफी ज्यादा पैसा रेवेन्यू के रुप में उस देश के पास आता है। बता दें कि भारतीय टीम अपने सारे मैच श्रीलंका की मेजबानी में खेल रही है। ऐसे में पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और अब जाकर  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एशिया कप (Asia Cup 2023) के मैच श्रीलंका में होने के कारण गेट मनी के नुकसान के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) से मुआवजे की मांग की है।

PCB chairman Zaka Ashraf

जय शाह के सामने गिड़गिड़ाया पाकिस्तान

दरअसल, पाकिस्तान ने जय शाह के सामने गिड़गिड़ाते हुए कुछ मांग की है।  कुछ मीडिया रिपोर्टस ये दावा कर रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने एसीसी के प्रमुख जय शाह को औपचारिक पत्र लिखकर मुआवजा देने की मांग की है। हालांकि, इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। अशरफ ने इसके साथ ही श्रीलंका में मैचों के कार्यक्रम तय करने को लेकर एसीसी के रवैये पर भी निराशा व्यक्त की है। पीसीबी प्रमुख ने पूछा है कि एसीसी बोर्ड के सदस्यों को विश्वास में लिए बिना अंतिम समय में मैच स्थलों को बदलने के फैसले के लिए कौन जिम्मेदार है।

जका अशरफ ने की मुआवजे की मांग

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और एसीसी के प्रमुख के बीच एशिया कप से पहले मीटिंग की गई थी जिसमें दोनों मेजबान देशों यानी श्रीलंका और पाकिस्तान और एसीसी सदस्यों ने यह फैसला किया था कि मैचों का आयोजन हंबनटोटा में होना चाहिए। हालांकि, पाकिस्तान के अनुसार इसे बदलकर कैंडी और कोलंबो में कर दिया गया। बता दें कि भारत के मैच के साथ साथ कई अहम मैच भी इसी मैदान पर खेले जा रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि आखिर क्या पाकिस्तान को वो मुआवजा मिल पाएगा या नहीं।

Asia Cup 2023 : मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा से पूछे गए सख्त सवाल, टीम सेलेक्शन पर तोड़ी चुप्पी

Exit mobile version