India vs Australia WTC Final 2023: अश्विन का कटा पत्ता, शार्दुल ठाकुर छाए, जानें वजह

India vs Australia WTC Final 2023

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दूसरे संस्करण का फाइनल मुकाबला आज से लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लेने में बिल्कुल भी देरी नहीं लगाई। भारतीय टीम चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के कॉम्बिनेशन के साथ उतरी है। इसके अलावा टीम इंडिया पांच स्पेशलिस्ट बल्लेबाज और एक विकेटकीपर के साथ मैदान पर उतरी है। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023, India vs Australia Match Details, Head To Head Stats, Playing-XI  

2021 के WTC 2023 Final के दौरान अलग थी टीम

जब 2021 में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में उतरी थी, तो टीम कॉम्बिनेशन अलग था। तब विराट कोहली कप्तान थे। भारतीय टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट और अजिंक्य रहाणे के रूप में पांच स्पेशलिस्ट बल्लेबाज, ऋषभ पंत के रूप में एक विकेटकीपर बल्लेबाज, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के रूप में दो स्पिनर, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के रूप में तीन तेज गेंदबाज थे।

India vs Australia WTC Final 2023

इस बार कई बदलाव के साथ उतरी है टीम इंडिया

वहीं, इस बार की बात करें तो इस बार किंग कोहली कप्तान नहीं है। टीम की कप्तानी विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास है। ईशांत को स्क्वॉड में ही शामिल नहीं किया गया है। वहीं, अश्विन को पिच रिपोर्ट देखते हुए प्लेइंग-11 से बाहर रखा गया है। और तो और इस बार टीम इंडिया के हेड कोच भी राहुल द्रविड़ हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की टीम में पंत, अश्विन, ईशांत और बुमराह टीम में नहीं हैं। पंत और बुमराह तो चोटिल हैं और रिहैब में हैं।

हालांकि तब भारत को न्यूजीलैंड से करारी हार झेलनी पड़ी थी। भारतीय टीम का यह लगातार दूसरा वर्ल्ड कप फाइनल है। इससे पहले 2021 में टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में फाइनल खेली थी। तब उसे कीवियों के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस बार भारतीय टीम पिछले 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने उतरी है।

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023, India vs Australia Weather & Pitch Report, Match Preview

Exit mobile version